सभी गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण करने के लिए केरल में शुरू हुआ मथरुकावचम' अभियान
सभी गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण करने के लिए केरल में शुरू हुआ मथरुकावचम' अभियान
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने 'मातृकावचम' शीर्षक के तहत एक नए अभियान की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य राज्य की सभी गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण करना होगा। अभियान के एक भाग के रूप में, प्रत्येक वार्ड में आशा कार्यकर्ताओं को टीकाकरण के लिए सभी गर्भवती महिलाओं के पंजीकरण को पूरा करने के लिए सौंपा जाएगा।

"अभियान के हिस्से के रूप में सभी गर्भवती महिलाओं को आशा कार्यकर्ताओं द्वारा वार्ड स्तर पर टीकाकरण के लिए पंजीकृत किया जाएगा। जो लोग स्वयं पंजीकरण कर सकते हैं उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। स्मार्टफोन और कंप्यूटर जैसी सुविधाओं के बिना उन्हें पंजीकृत किया जाएगा स्वास्थ्य कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक उप-केंद्र क्षेत्र में सभी गर्भवती महिलाओं का पंजीकरण और टीकाकरण हो "स्वास्थ्य मंत्री ने कहा। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर विशेष दिनों में गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित किए जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि गर्भावस्था के दौरान टीका लगवाना एक बहुत ही महत्वपूर्ण निवारक उपाय है, यह कहते हुए कि टीका लगवाने के बाद भी मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना जारी रखना चाहिए। "वैक्सीन गर्भावस्था के दौरान किसी भी समय दी जा सकती है। गर्भावस्था के दौरान वैक्सीन की दो खुराक लेना अधिक सुरक्षित होता है। वैक्सीन को जल्द से जल्द प्राप्त करना सबसे अच्छा है। वैक्सीन डिलीवरी के बाद ही दी जा सकती है यदि कोविड संक्रमित है गर्भावस्था के दौरान। हालांकि अगर कोविड से संक्रमित हो तो तीन महीने तक वैक्सीन नहीं दी जानी चाहिए।"

दर्दनाक! बिजली गिरने से हुई बहन की मौत, भाई बोला- मैं भी मरने वाला हूं...

आज ही के दिन खून में नहा गई थी मुंबई, 'कसाब' के बर्थडे पर 'इंडियन मुजाहिद्दीन' ने किए थे 3 बम ब्लास्ट

राजनीतिक मामलों की अहम मंत्रिमंडल समिति में शामिल हुए ये 3 बड़े चेहरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -