एक घंटे की गहन चर्चा के बाद लिया गया केरल के पर्यटन स्थल को खोलने का फैसला
एक घंटे की गहन चर्चा के बाद लिया गया केरल के पर्यटन स्थल को खोलने का फैसला
Share:

तिरुवनंतपुरम: एक ओर दुनियाभर में कोरोना का कहर अब भी बना हुआ है, और इस वायरस के कहर से अब भी कई देश लड़ रहे है, लेकिन इस बीच केरल का पर्यटन स्थल पर कोरोना महामारी के नए रूल्स के साथ शुरू होने जा रहा है, जहां इस बात का फैसला लेने के लिए केरल राज्य के पर्यटन मंत्री पीए मोहम्मद रियास, अपनी पत्नी के साथ एक घंटे की बातचीत के बाद इस बात का फैसला किया गया है।

मंत्री जो मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के दामाद हैं, जब से सरकार ने पर्यटन गतिविधियों को खोलने की योजना बनाई है, तब से सक्रिय रहे हैं और इस अधिनियम के माध्यम से, उन्होंने यह संदेश दिया है कि केरल पर्यटन पूरी तरह से सुरक्षा के साथ तैयार है। नदी और साहसिक पर्यटन को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देने का प्रयास कर रहे है।

पर्यटन मंत्री ने कहा है कि यह महामारी के दौरान परिवारों के लिए एक सुरक्षित पलायन भी है। हमारी नदियों में राफ्टिंग और कयाकिंग एक अविस्मरणीय अनुभव होगा। उन्होंने कहा कि केरल में नदी पर्यटन को विकसित करने के लिए अब तक कोई गंभीर प्रयास नहीं किया गया था, लेकिन सरकार ने अब इस क्षेत्र को बड़े पैमाने पर दोहन करने की योजना बनाई है क्योंकि इससे विदेशी और घरेलू दोनों पर्यटकों की संख्या में पर्याप्त वृद्धि होगी।  उन्होंने यह भी कहा कि यदि प्रस्तावित रिवर क्रूज पर्यटन परियोजना को साहसिक पर्यटन से जोड़ा जाए तो अधिक पर्यटक उत्तरी मालाबार की ओर आकर्षित हो सकते हैं। मंत्री ने कहा कि केरल में नदी पर्यटन को विकसित करने के लिए अभी तक कोई गंभीर प्रयास नहीं किया गया है, लेकिन सरकार ने अब इस क्षेत्र को बड़े पैमाने पर दोहन करने की योजना बनाई है क्योंकि इससे विदेशी और घरेलू पर्यटकों की संख्या में वृद्धि करने में मदद मिलेगी।

आज है वरलक्ष्मी व्रत, जरूर करें इन चमत्कारी मंत्रों का जाप

अफसरों की मिलीभगत से फल-फूल रहा था विकास दुबे, विधानसभा में रखी गई 'बिकरू कांड' की रिपोर्ट

आम लोग भी कर सकेंगे विमान यात्रा, जल्द रंग लाएगी ज्योतिरादित्य सिंधिया की कोशिश!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -