केरल में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव का होगा आयोजन
केरल में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव का होगा आयोजन
Share:

6 अप्रैल को तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल के लिए चुनाव होंगे, चुनाव आयोग ने घोषणा की है। असम का चुनाव तीन चरणों में होगा, जबकि पश्चिम बंगाल आठ चरण का मतदान होगा। पांच विधानसभा चुनावों के लिए मतदान 27 मार्च से शुरू होगा, जिसमें पश्चिम बंगाल में 29 अप्रैल तक अधिकतम आठ चरणों का आयोजन होगा, और चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के चुनावों के लिए वोटों की गिनती 2 मई को होगी, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा केरल, असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की 824 विधानसभा सीटों के लिए 2.7 लाख मतदान केंद्रों पर 18.68 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र होंगे।

पांच विधानसभाओं के चुनावों से उम्मीद की जा रही है कि भाजपा एक मजबूत प्रदर्शन करने के लिए असम, जहां यह पहले से ही सत्ता में है, के साथ-साथ पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी में भगवा पार्टी के लिए एक दृढ़ प्रयास देखने को मिलेगा।

हाल के वर्षों में जोर दे रहा है। केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मतदान 6 अप्रैल को एक चरण में होगा, जबकि असम में चुनाव 27 मार्च, 1 अप्रैल और तीन अप्रैल को तीन चरणों में कराए जाएंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव आठ में होंगे 27 मार्च को 30 सीटों के लिए मतदान की शुरुआत, पिछली बार सात चरणों से की गई थी।

OTT गाइडलाइन को लेकर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- सरकार के पास पहले से ही सर्वेक्षण...

'भाजपा के हिसाब से किया गया चुनावी कार्यक्रम का ऐलान...', चुनाव आयोग पर जमकर बरसीं ममता

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस ने की पीएम मोदी की सराहना, कहा- उम्मीद है अन्य राष्ट्र उनके उदाहरण...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -