केरल में जारी हुआ 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम, इस तरह से जानें अपने अंक

केरल में जारी हुआ 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम, इस तरह से जानें अपने अंक

केरल राज्य शिक्षा विभाग की ओर से केरल एसएसएलसी या 10वीं क्लास का रिजल्ट घोषित कर दिया है. 10वीं कक्षा के रिजल्ट में 98.8 फीसदी छात्रों को सफलता मिली थी. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है. वहीं, केरल +1 और +2 का रिजल्ट 10 जुलाई को जारी किया जाएगा. नतीजों के ऐलान के साथ ही करीब 4 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया.

बता दें कि केरल के SSLC, +1 और +2 परीक्षाओं में करीब 10 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. पिछले साल केरल SSLC रिजल्ट 6 मई को जारी किया गया था. इस दौरान कुल 4,34,729 स्टूडेंट्स परीक्षाओं में शामिल हुए थे, जिनमें 4,26,513 स्टूडेंट्स परीक्षाओं में सफल हुए थे. केरल एसएसएलसी रिजल्ट में सिर्फ स्टूडेंट्स के ग्रेड्स ही उपलब्ध होंगे, सर्टिफिकेट में स्कोर नहीं होंगे. यदि उम्मीदवारों को उच्च शिक्षा के लिए एडमिशन के लिए अंकों की आवश्यकता होती है, तो उन्हें 100 रुपये के आवेदन शुल्क के साथ केरल परीक्षा भवन में अनुरोध करना होगा और अंक निजी तरीके से संस्थान को भेज दिए जाएंगे.

इस साल एसएसएलसी परीक्षा के लिए 4.20 लाख छात्रों ने पंजीकरण किया था. परीक्षाएं 10 मार्च से 19 मार्च तक आयोजित की गई थीं. हालांकि, कुछ पेपर जिन्हें कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण स्थगित करना पड़ा था उन्हें 26 मई से 28 मई के बीच दोबारा से आयोजित किया गया था. परीक्षा के दैरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया गया था.

इस तरह करें चेक: स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट

keralapareeksahabhavan.in, sslcexam.kerala.gov.in, results.kite.kerala.gov.in, results.kerala.nic.in पर जाएं

वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें

रोल नंबर भरकर सबमिट करें.

आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.

भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे.

परियोजना तकनीशियन के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, 12वीं पास करें आवेदन

वरिष्ठ रेजिडेंट के पदों पर जॉब ओपनिंग, जानें क्या है आयु सीमा

ESIC Ranchi में निम्न पदों पर निकली वैकेंसी, जानें क्या है योग्यता