केरल: सत्ताधारी CPM की स्टूडेंट विंग SFI ने AsiaNet के दफ्तर पर किया हमला, 30 पर केस दर्ज
केरल: सत्ताधारी CPM की स्टूडेंट विंग SFI ने AsiaNet के दफ्तर पर किया हमला, 30 पर केस दर्ज
Share:

कोच्ची: केरल के एर्नाकुलम में समाचार चैनल AsiaNet के दफ्तर पर हमला होने का मामला सामने आया है। वामपंथी विचारधारा की स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (SFI) के कार्यकर्ताओं पर हमले का इल्जाम लगा है। इस हमले के दौरान दफ्तर में घुसे हमलावरों ने न केवल सुरक्षाकर्मियों और पत्रकारों को धमकी दी, बल्कि विवादित नारे भी लगाए। हंगामे के दौरान न्यूज़ चैनल में कामकाज ठप्प हो गया था। घटना शुक्रवार (3 मार्च) की बताई जा रही है, जिसमें पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कुछ आरोपितों में हिरासत में लिए जाने की खबर सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह पूरा घटनाक्रम एक यौन उत्पीड़न से संबंधित खबर को लेकर हुआ था। पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि घटना के दिन रात करीब 8 बजे मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) की स्टूडेंट विंग SFI के दर्जनों छात्र एशियानेट चैनल के एर्नाकुलम ऑफिस में जबरन घुस गए। जब गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, तो आरोपितों ने नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में SFI के छात्र सुरक्षाकर्मियों को धक्का देकर दफ्तर के अंदर घुस गए। आरोप है कि SFI कार्यकर्ताओं ने भीतर घुस कर मीडियाकर्मियों से भी हाथापाई की।

एशियानेट द्वारा पुलिस में सत्ताधारी CPM की स्टूडेंट विंग SFI के करीब 30 कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज कराइ गई है। हालाँकि SFI ने अपनी करतूत को जायज ठहराने का प्रयास किया है। उनका कहना है कि एशियानेट ने उत्तरी केरल के एक स्कूल में 10 से ज्यादा छात्राओं के कथित यौन उत्पीड़न के संबंध में एक नाबालिग लड़की का इस्तेमाल कर कथित रूप से फर्जी खबर चलाई थी। SFI कार्यकर्ताओं के अनुसार, इस खबर के विरोध में उन्होंने मीडिया हाउस के कोच्चि दफ्तर तक मार्च निकला था।

आरोपितों के खिलाफ IPC की धारा 147, 143 और 149 के तहत केस दर्ज किया गया है। फ़िलहाल अभी तक किसी गिरफ्तारी की कोई खबर नहीं है। इस घटना के विरोध में स्थानीय पत्रकारों ने विरोध प्रकट किया है और आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की माँग की है। बता दें कि कुछ दिनों पहले भारत में BBC पर आयकर का छापा पड़ा था, तो वामपंथियों ने इस कार्रवाई पर जमकर हंगामा किया था। तब उन्होंने इस पत्रकारिता पर हमला करार दिया था। इस बार खुद उन्ही वामपंथियों पर ही एक राष्ट्रीय चैनल पर हमले का इल्जाम लगा है।

प्रेमी से मिलने पहुंची थी युवती, पिता ने देखा तो 8वीं मंजिल से कूदी, मौत

दिल्ली: महिला पत्रकार से छेड़छाड़ करने वाला उबर ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार

बिना किसी गलती के टीचर ने कर दी छात्र की इतनी पिटाई, हालत देख परिजन रह गए दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -