जाते-जाते इन राज्यों में कोहराम मचाएगा मानसून, कश्मीर में हो सकती है बर्फबारी

जाते-जाते इन राज्यों में कोहराम मचाएगा मानसून, कश्मीर में हो सकती है बर्फबारी
Share:

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का असर दिख रहा है। इस लिस्ट में उत्तराखंड और केरल शामिल है, जहाँ भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। अब इन सभी के बीच मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में जम्मू कश्मीर, लद्दाख बिहार, यूपी, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। हाल ही में आईएमडी ने कहा है कि कोहिमा, सिलचर, कृष्णानगर, बरीपदा, मलकानगिरी, नलगोंडा, बगलकोट और वेंगुर्ला में अगले 24 घंटों में भारी बारिश हो सकती है। इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान एपी, तेलंगाना, कर्नाटक और गोवा में 23 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार हैं।

वहीं आने वाले 24 अक्टूबर तक तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, और पुडुचेरी में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। इसी के साथ आज बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और शिवहर के अलावा उत्तर पूर्व के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और कटिहार में भारी बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली में भी तेज बारिश के आसार दिख रहे हैं, जबकि केरल में यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथ हिमाचल, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में भी भारी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं।

मौसम विभाग का कहना है जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते 22 से 24 अक्टूबर तक भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका है इस वजह से मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने मंडलायुक्त जम्मू, कश्मीर और लद्दाख को एडवाइजरी जारी की है और पर्यटकों को भी आने से रोका गया है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान उत्‍तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगााल, सिक्किम और पूर्वोत्‍तर भारत के अधिकतर हिस्‍सों में बारिश की संभावना है इसलिए यहां अलर्ट जारी किया गया है।

MP: चला गया मानसून, अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड

उत्तराखंड से केरल तक बारिश की ताबाही, आखिर कब विदा होगा मानसून ?

अमित शाह आज करेंगे उत्तराखंड में बारिश प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -