पादरी कुरियाकोस मट्टम ने थामा भाजपा का दामन, चंद घंटों में ही सिरो-मालाबर चर्च ने ले लिया एक्शन
पादरी कुरियाकोस मट्टम ने थामा भाजपा का दामन, चंद घंटों में ही सिरो-मालाबर चर्च ने ले लिया एक्शन
Share:

कोच्ची: सिरो-मालाबार चर्च के इडुक्की प्रान्त के तहत एक कैथोलिक पादरी को भाजपा में शामिल होने की सजा कुछ ही घंटों में मिल गई, उन्हें  पादरी के रूप में उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है। फादर कुरियाकोस मट्टम (Fr Kuriakose Mattam) ने सोमवार (2 अक्टूबर) को पार्टी के इडुक्की जिला अध्यक्ष केएस अजी से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता प्राप्त की। कुछ ही घंटों में, सिरो-मालाबर चर्च के इडुक्की सूबा ने उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

चर्च ने कहा है कि फादर मट्टम को आदिमाली के पास मनकुवा सेंट थॉमस चर्च में पैरिश कर्तव्यों से अस्थायी रूप से मुक्त कर दिया गया है। इडुक्की डायोसीज़ के एक बयान में कहा गया है कि, 'मनकुवा चर्च के फादर कुरियाकोस मैटम को पादरी के रूप में उनके कर्तव्यों से अस्थायी रूप से मुक्त कर दिया गया है।' चर्च के एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि अनुशासनात्मक कार्रवाई इसलिए की गई, क्योंकि कैनन कानून के तहत, चर्च का कोई पादरी किसी भी राजनीतिक दल में शामिल नहीं हो सकता या सक्रिय भागीदारी नहीं कर सकता। चर्च के एक सूत्र ने कहा, 74 वर्षीय पादरी कुछ महीनों में सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

बता दें कि, पादरी उस समय भाजपा में शामिल हुए जब कैथोलिक चर्च, मणिपुर हिंसा को लेकर पार्टी पर हमला कर रहा था। एक फेसबुक पोस्ट में, भाजपा नेता अजी ने पादरी की तस्वीरें साझा कीं और कहा कि फादर मट्टम देश में "मौजूदा स्थिति को देखने" के बाद भाजपा में शामिल हो गए हैं। एक वीडियो में पादरी ने कहा कि उन्हें भाजपा में शामिल न होने का कोई कारण नहीं मिल रहा है। पादरी ने कहा कि, "मैं समसामयिक मुद्दों पर नजर रखता हूं। मुझे भाजपा में शामिल न होने का कोई कारण नहीं दिखता। मेरी कई भाजपा कार्यकर्ताओं से दोस्ती है। आज मुझे सदस्यता मिली। मैंने अखबारों में पढ़ा है और देश में भाजपा के बारे में समझ रखता हूं।" अजी ने कहा कि ईसाई पादरी का भाजपा में प्रवेश उन लोगों को जवाब है, जो मणिपुर मुद्दे पर पार्टी की आलोचना करते हैं।

OBC की बल्ले-बल्ले, बिहार जातिगत जनगणना में 63 फीसद निकली आबादी, लेकिन सच में लाभ मिलेगा या फिर...

पंजाब में कांग्रेस के साथ तनाव के बीच अरविंद केजरीवाल ने 'AAP' के ड्रग्स विरोधी रुख को दोहराया

कांग्रेस नेता का DSP भाई निकला आतंकी ! जम्मू कश्मीर पुलिस ने आदिल मुश्ताक शेख को किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -