केरल ऑर्थोडॉक्स चर्च ने जैकबाइट्स को दफनाने के लिए सरकार के खिलाफ उच्च न्यायालय का खटखटाया दरवाजा
केरल ऑर्थोडॉक्स चर्च ने जैकबाइट्स को दफनाने के लिए सरकार के खिलाफ उच्च न्यायालय का खटखटाया दरवाजा
Share:

केरल-कोच्चि: रूढ़िवादी चर्च ने राज्य सरकार के खिलाफ उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है, जिससे चर्च के स्वामित्व पर जैकबाइट्स के साथ विवाद को मजबूत करने की संभावना है। दलील में, रूढ़िवादी चर्च ने सरकार से एक अधिनियम पारित करने के लिए सवाल किया जिसने रूढ़िवादियों के नियंत्रण में चर्चों के कब्रिस्तान में याकूबियों को दफनाने की अनुमति दी। न्यायमूर्ति पीवी आशा की पीठ ने मामले में राज्य सरकार और दलों को नोटिस दिया। ऑर्थोडॉक्स चर्च के कदम से पोल-बाउंडेड केरल में अधिक महत्व मिलेगा।

उच्च न्यायालय 17 फरवरी को याचिका पर विचार करेगा। 2020 में  राज्य सरकार ने एक अध्यादेश लाया, जिसमें उनके परिवार के कब्रिस्तान में याकूबियों को दफनाने की अनुमति दी गई थी, जो अब रूढ़िवादी के नियंत्रण में है। अब रूढ़िवादी चर्च ने एचसी से संपर्क किया है और दावा किया कि यह कदम संवैधानिक विरोधी था। बाद में सरकार ने इस अध्यादेश को केरल क्रिश्चियन सिमेट्रीज़ (राइट टू ब्यूरल ऑफ कॉर्पस) अधिनियम के रूप में पारित किया।

ईसाई (मलंकरा रूढ़िवादी-जेकोबाइट) कब्रिस्तान अधिनियम 2020 में लाश को दफनाने का केरल का अधिकार मालनकरा या जैकोबद संप्रदायों से संबंधित ईसाइयों की लाशों के अंतिम संस्कार और अंतिम संस्कार के लिए प्रदान करने के लिए एक अधिनियम है।

झारखंड कैबिनेट विस्तार, सोरेन की टीम में शामिल हुए पूर्व मंत्री हाजी अंसारी के बेटे हफीजुल

दिल्ली में हर तीन किलोमीटर पर बनेगा ईवी चार्जिंग प्वाइंट

उत्तर प्रदेश में 15 फ़रवरी से खुलेंगे स्कूल ! आज हो सकता है अंतिम फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -