कई वर्षों से श्री कृष्ण की पेंटिंग बना रही है मुस्लिम महिला, इस बार मिला मंदिर में रखने का मौक़ा
कई वर्षों से श्री कृष्ण की पेंटिंग बना रही है मुस्लिम महिला, इस बार मिला मंदिर में रखने का मौक़ा
Share:

कोच्ची: आज के दौर में कुछ तस्वीरें वाकई दिल को राहत देने वाली होती है, उसमे भी अगर ऐसी जगह से वह तस्वीर सामने आ जाए जहां से आपको कोई उम्मीद नहीं हो। केरल में हिंदू-मुस्लिम एकता की जीती जागती मिसाल, लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। यहां एक मंदिर प्रबंधन ने 28 वर्षीय मुस्लिम महिला जसना सलीम द्वारा निर्मित बाल गोपाल की एक पेंटिंग को मंदिर में स्थान दिया है।

दरअसल, जसना सलीम त्रिशूर के मशहूर गुरुवायुर श्री कृष्ण मंदिर को नन्हे कृष्ण की तस्वीरें उपहार में देती रही हैं, किन्तु परंपरा और रीति-रिवाजों ने उन्हें मंदिर के अंदर जाने या मंदिर के भीतर इन तस्वीरों को रखने की इजाजत नहीं दी। यहां तक कि उसके मजहब ने भी उसकी यह तस्वीरें अपने घर में रखने की इजाजत नहीं दी। सलीम इसको लेकर काफी परेशान चल रही थी। उसने फिर से मंदिर में तस्वीर लगाने की तैयारी शुरू की और इस बार वह अपने कामों में कामयाब हो गई।

चूंकि प्राचीन मंदिर के अंदर गैर-हिंदुओं को जाने की इजाजत नहीं है, अत: वह या तो पोर्टल के सामने हुंडी के पास अपनी तस्वीर लगाती हैं या प्रति वर्ष विशु और जन्माष्टमी के दिन मंदिर के कर्मचारियों को सौंपती हैं।

जल्द सिर्फ तीन घंटे में पूरा होगा मुंबई और हैदराबाद का सफर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल

अगले कुछ दिनों में सस्ता होगा सोना चांदी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -