केरल डॉलर तस्करी मामले में विधान सभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन से किए जाएंगे सवाल
केरल डॉलर तस्करी मामले में विधान सभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन से किए जाएंगे सवाल
Share:

सीमा शुल्क विभाग केरल विधान सभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन से अगले सप्ताह डॉलर की तस्करी में उनकी कथित भूमिका और पश्चिम एशियाई देश में कुछ शैक्षणिक संस्थानों में उनके निवेश से संबंधित एक वरिष्ठ सीमा शुल्क अधिकारी से पूछताछ करेगा। शुरू करने के लिए उसे एक प्रश्नावली भेजी जाएगी और बाद में उसे उसके उत्तरों के आधार पर बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीमा शुल्क ने पहले इस पर कानूनी राय मांगी थी और आगे बढ़ गया और जांच एक महत्वपूर्ण चरण में थी। जनवरी के पहले सप्ताह में, उनके निजी सचिव के। अय्यप्पन से सीमा शुल्क द्वारा 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी।

कथित डॉलर की तस्करी और अन्य अनियमितताएं तब सामने आईं जब केंद्रीय एजेंसियां ​​संयुक्त अरब अमीरात के वाणिज्य दूतावास के माध्यम से पिछले साल जुलाई में राज्य की राजधानी में सोने की तस्करी के मामले की जांच कर रही थीं। अध्यक्ष के साथ स्वप्ना सुरेश के बाद में उसने स्वीकार किया कि वह सुरेश को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के वाणिज्य दूतावास के कर्मचारी के रूप में जानता था और उसने कुछ कार्यों में भाग लिया जहां उसने उसे आमंत्रित किया था। लेकिन, विपक्षी कांग्रेस और बीजेपी ने आरोप लगाया कि यह एक 'आधिकारिक संबंध' से अधिक था और श्रीरामकृष्णन ने सुरेश के साथ कई बार कुछ पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा की थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपियों ने श्रीरामकृष्णन के ग्रीन चैनल के उपयोग से खाड़ी देशों में अमेरिकी डॉलर की तस्करी की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि तस्करी किए गए अमेरिकी डॉलर का एक बड़ा हिस्सा जीवन मिशन परियोजना सहित विभिन्न सरकारी परियोजनाओं से प्राप्त किया गया था।

हिमंत बिस्वा सरमा ने बीटीआर में दो सरकारी मॉडल कॉलेजों और ब्रिज के लिए फाउंडेशन स्टोन्स की स्थापना की

सरकार ने केंद्रीय बजट में कृषि ऋण माफी योजना का किया एलान

'बीफ के बिना खाना नहीं खाते थे परशुराम, माता सीता उनके लिए खुद बनाती थी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -