केरल सरकार 16 से 17 अप्रैल के बीच 2.5 लाख कोविड सैंपल का करेगी परीक्षण
केरल सरकार 16 से 17 अप्रैल के बीच  2.5 लाख कोविड सैंपल का करेगी परीक्षण
Share:

केरल सरकार ने राज्य में बढ़ते कोविड-19 मामलों पर लगाम लगाने के लिए अगले दो दिनों के भीतर कम से कम 2.5 लाख परीक्षण करने का निर्णय लिया है। प्रसार को नियंत्रित करने के लिए व्यापक परीक्षण, सख्त रोकथाम और प्रतिबंधों के अलावा प्रभावी टीकाकरण जैसे कदम भी उठाए जाएंगे। इसका फैसला मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में ऑनलाइन आयोजित एक कोविड-19 मूल्यांकन बैठक में किया गया था। विजयन ने कहा, "कम से कम 2.5 लाख लोगों का सामूहिक परीक्षण 16 और 17 अप्रैल को होगा।" 

उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग इनडोर कार्यों में भाग ले सकते हैं, उन्हें पहले के 100 से 75 और बाहरी घटनाओं के लिए नीचे लाया गया है, पहले 200 से 150 तक। मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापक परीक्षण के लिए सभी सुविधाओं की व्यवस्था की गई है और जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए गए हैं परीक्षण के लिए अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए। "चुनाव प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी निभाने वाले सभी लोगों का परीक्षण किया जाएगा।" 

"कोविड अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता, कोविड-प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले, जो बड़ी संख्या में लोगों के संपर्क में आए हैं, जिनमें परिवहन क्षेत्र, आतिथ्य, पर्यटन क्षेत्र, दुकानों, होटलों, बाजारों में वितरण के अधिकारियों, अन्य लोगों के साथ काम करना शामिल होगा। परीक्षण के बाद, विजयन ने बैठक के बाद एक फेसबुक पोस्ट में कहा। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में वायरस तेजी से फैल रहा है, स्वास्थ्य विभाग मोबाइल RTPCR परीक्षण इकाइयों का उपयोग करेगा। उन्होंने कहा, "हमें अगले दो सप्ताह तक कड़ी सतर्कता बरतने की जरूरत है। कंट्रीब्यूशन जोन की घोषणा का परीक्षण पर असर नहीं होना चाहिए। परिवहन की सुविधा उन छात्रों को उपलब्ध कराई जानी चाहिए, जिनकी परीक्षा है, मॉल्स और बाजारों में भीड़ नियंत्रण किया जाना चाहिए।"

ओडिशा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटों में मिले इतने नए केस

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने बुलाई मीटिंग, कर्नाटक में लगेगा लॉकडाउन?

'मानवता के आधार पर अपना आंदोलन वापस लें किसान ..', कोरोना काल में सीएम खट्टर की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -