इतिहासकार इरफ़ान हबीब को केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद ने बताया 'गुंडा', लगाया मारपीट करने का आरोप
इतिहासकार इरफ़ान हबीब को केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद ने बताया 'गुंडा', लगाया मारपीट करने का आरोप
Share:

कोच्ची: पूर्व केंद्रीय मंत्री केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने इतिहासकार इरफान हबीब पर हमला बोलते हुए उन्हें 'गुंडा' करार दिया। गवर्नर ने कहा है कि हबीब ने हाथापाई करके उनकी आवाज 'दबाने' का प्रयास किया था। बता दें कि, आरिफ मोहम्मद खान, इरफान हबीब पर तब भड़कते नजर आए जब 2019 की कन्नूर यूनिवर्सिटी की एक घटना को याद करते हुए मंगलवार को उन्होंने हमला बोला।

दरअसल, केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने नई दिल्ली में मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए उक्त बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि क्या किसी अकादमिक विद्वान का काम लड़ना-झगड़ना है। इरफान हबीब गुंडा हैं। जब मैंने जवाब देने का प्रयास किया, तो उन्होंने हाथापाई करके मेरी आवाज दबाने की कोशिश की, उन्होंने दिसंबर 2019 की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि हबीब लड़ने के लिए उनके पास पहुंच गए थे। 

बता दें कि, उस वक़्त कन्नूर यूनिवर्सिटी में भारतीय इतिहास कांग्रेस का आयोजन हुआ था, जिसका शुभारंभ करने आरिफ मोहम्मद खान पहुंचे थे। उस कार्यक्रम में हबीब भी एक वक्ता थे। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब इस कार्यक्रम में गवर्नर अपना संबोधन शुरू करने वाले थे, तब अधिकतर प्रतिनिधि अपनी सीट से खड़े हो गए थे और संशोधित नागरिकता कानून पर उनके रूख पर अपना विरोध जताने लगे थे।

कुलपति के पर अपनी 'अपराधी' वाली टिप्पणी पर गवर्नर ने कहा कि आप सभी ने देखा कि कैसे मेरे ADC के साथ हाथापाई की गई। उनकी कमीज फाड़ दी गयी। हबीब सीधे मेरे पास आ गए। गवर्नर ने 21 अगस्त को रवींद्रन पर यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम के दौरान उनपर हमला करने की कथित साजिश का हिस्सा होने का इल्जाम लगाया था।

बता दें कि आरिफ मोहम्मद खान ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुलपति रवींद्रन शारीरिक रूप से मुझे चोट पहुंचाने की साजिश में शामिल थे। वह सियासी कारणों से कुलपति के पद पर हैं। मुझे कुलपति ने वहां आमंत्रित किया था। जब मुझ पर हमला किया गया, तब उनका क्या दायित्व था। क्या उनसे पुलिस में इसकी सूचना देने की उम्मीद नहीं थी? मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया।

भ्रष्टाचार के आरोपों पर कैसे जवाब देते हैं ? CM सरमा से सीखें मनीष सिसोदिया

अडानी ग्रुप ने खरीदा NDTV ! जारी की प्रेस रिलीज

'मनीष सिसोदिया हाज़िर हों..', शराब घोटाले में घिरे डिप्टी सीएम को कोर्ट का आदेश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -