केरल सरकार ने कोरोना उल्लंघनकर्ताओं से निपटने के लिए उठाया ये कदम
केरल सरकार ने कोरोना उल्लंघनकर्ताओं से निपटने के लिए उठाया ये कदम
Share:

तिरुवनंतपुरम: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, केरल में वामपंथी सरकार ने शुक्रवार को कहा कि शनिवार और रविवार को अनावश्यक रूप से कारोबार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 'आवश्यक सेवाओं और आपातकालीन गतिविधियों में लगे लोग अपना आईडी कार्ड दिखाने के बाद यात्रा कर सकते हैं। तिरुवनंतपुरम रेंज आईजी ने कहा, विवाह पूर्व तय किए गए विवाह, कोरोना स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि अकेले उनकी सीमा के तहत, 447 अधिकारियों और 1,100 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाता है। अधिकारी ने कहा कि अकेले राज्य में गुरुवार को 14,093 उल्लंघन हुए और 75,000 से अधिक लोगों के लिए जागरूकता कक्षाएं आयोजित की गईं। केवल वही स्टोर जो प्रावधान, सब्जियां, फल मछली और मांस बेचते हैं, वे काम करेंगे। जो लोग एक आपातकालीन और आवश्यक कार्य के लिए बाहर हैं उन्हें अपने आईडी कार्ड ले जाने की आवश्यकता है। 

उन्होंने कहा कि रेस्तरां में भोजन करने की अनुमति नहीं होगी, लेकिन रात 9 बजे तक पार्सल की अनुमति है। हालांकि, लंबी दूरी की ट्रेनों की सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी। सार्वजनिक और माल परिवहन की अनुमति होगी, पुलिस अधिकारी ने कहा। इस दिन से पंजीकृत सभी विवाह कोरोना स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कर सकते हैं। समारोह में केवल 12 सदस्य भाग ले सकते हैं। मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को 40 शादियां होंगी और रविवार को 140 विवाह होंगे। इस बीच, तिरुवनंतपुरम जिला कलेक्टर ने जिले की 10 पंचायतों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधात्मक आदेश जारी किए, जहां परीक्षण सकारात्मकता दर 25 प्रतिशत से अधिक थी। राज्य ने गुरुवार को 26,995 नए मामलों के साथ सबसे अधिक एकल-दिवसीय वृद्धि दर्ज की।

खम्मम नगर निगम: टीआरएस ने जारी की प्रतियोगी की अंतिम सूची

तेलंगाना में बना नया रिकॉर्ड, कोरोना नहीं बल्कि इस चीज में हासिल की जीत

लॉकडाउन लगने के कारण गर्लफ्रेंड से नहीं मिल पा रहा था शख्स, मुंबई पुलिस ने दिया ये मजेदार जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -