केरल के एफएम थॉमस इसहाक ने राज्य के खिलाफ साजिश का लगाया आरोप
केरल के एफएम थॉमस इसहाक ने राज्य के खिलाफ साजिश का लगाया आरोप
Share:

KIIFB पर CAG की रिपोर्ट को लेकर हॉर्न बजाते हुए, वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने मंगलवार को दावा किया कि केरल के विकास परियोजनाओं को ठिकाने लगाने के लिए एक राजनीतिक साजिश रची गई थी, क्योंकि कांग्रेस और भाजपा ने सार्वजनिक सामग्री का उल्लंघन करने से पहले मानक का उल्लंघन करने के लिए उनके इस्तीफे की मांग की थी विधानसभा में। आइजैक, जिन्होंने पहले कहा था कि यह नियंत्रक और महालेखा परीक्षक की एक मसौदा रिपोर्ट थी, आज कहा कि यह एक अंतिम रिपोर्ट थी। '' एकतरफा कैग के रूप में वर्णन करते हुए कि केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड (KIIFB) आइज़ैकिंग मॉडल असंवैधानिक था, थॉमस इसाक ने अलप्पुझा में संवाददाताओं से कहा कि इसे तैयार करने से पहले सरकार के साथ कोई चर्चा नहीं की गई थी।

KIIFB राज्य में बड़ी और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए राज्य सरकार की प्राथमिक एजेंसी है। "मुद्दा यह नहीं है कि यह एक मसौदा या अंतिम रिपोर्ट है। यह देखने की जरूरत है कि यह राज्य में विकास को कैसे प्रभावित करेगा। कांग्रेस की अगुवाई वाला यूडीएफ इस पर विचार कर रहा है। मसौदा रिपोर्ट में ऐसा नहीं था। 

रिपोर्ट में मुख्य रूप से दिल्ली से एक साजिश के तहत देश के बाहर चल रहे मसाला बॉन्ड की संवैधानिकता के बारे में पेज जोड़े गए थे। कैग का उद्देश्य राज्य को कुचलना था और अपनी विभिन्न विकास परियोजनाओं को कुरेदना था, इसहाक ने दावा किया, केरल के खिलाफ एक "बड़ी राजनीतिक साजिश" चल रही थी। सभी राजनीतिक दलों को इस मामले पर एक साथ खड़े होने की जरूरत है, उन्होंने जोर दिया। उन्होंने कहा, "यह अभूतपूर्व है। हमें सतर्क रहना होगा और केरल को केआईएफबी को नष्ट करने के कदमों के खिलाफ एक साथ खड़ा होना चाहिए।"

मिशेल ओबामा ने अहंकारी होने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प की निंदा की

बांग्लादेश में मास्क के उपयोग के लिए जारी की नई प्रक्रिया

कर्नाटक के भाजपा प्रभारी बने अरुण सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -