Kerala Election 2021: तो क्या आज इतिहास रच देंगे मुख्यमंत्री पिनराई विजयन?
Kerala Election 2021: तो क्या आज इतिहास रच देंगे मुख्यमंत्री पिनराई विजयन?
Share:

5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद आज वोटों की गिनती हो रही है। इस समय केरल में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन एक बार फिर आने वाले हैं। वैसे तो बीते चार दशकों से यहाँ सरकार बदलती रही है, लेकिन इस बार ऐसा लग रहा है कि यह ट्रेंड टूट जाएगा। जी दरअसल केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन एक बार फिर अपनी ही सरकार बनाने वाले हैं और इतिहास रचने वाले हैं। इस समय 140 सीटों की गिनती में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) (CPI-M) 87 सीटों पर आगे चल रही है।

कहने को कोरोना काल होने के कारण इस बार नतीजे थोड़ी देर में सामने आएंगे, लेकिन जिस तरह से केरल के रुझान सामने आ रहे हैं उससे साफ जाहिर है कि इस बार केरल में कांग्रेस समर्थित यूडीएफ (UDF) को शायद सत्ता के लिए इंतजार करना पड़े। आप सभी जानते ही होंगे केरल का इतिहास रहा है कि यहां हर बार सत्ता बदलती है। लेकिन इस बार जिस तरह के रुझान सामने आ रहे हैं उससे कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के खेमें में खुशी की लहर जरूर दौड़ रही है। जी दरअसल केरल में विधानसभा की 140 सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान हुआ था। केरल विधानसभा चुनाव में करीब 74.06 फीसदी वोटिंग हुई थी।

बात करें पिनाराई विजयन की तो वह मुख्यमंत्री बनते ही जनता से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से देखने लगें। उन्होंने कई ऐसी योजनाओं पर काम किया जो सीधे-सीधे गरीब जनता और केरल के बाहुल्य लोगों से जुड़ी हुई थीं। केवल यही नहीं बल्कि पिनाराई विजयन सरकार ने ‘लाइफ मिशन’ के तहत केरल की लाखों गरीबों के लिए घर दिया। इसके अलावा ‘हरित केरलम मिशन’ के तहत केरला में पर्यावरण सुधार के लिए काम किया। वहीं सरकारी अस्पतालों में बेहतरीन काम किए और सरकारी स्कूलों को टेक्नोलॉजी से लैस कर दिया। इसके अलावा पिनाराई विजयन सरकार ने केरल में आई बाढ़ के दौरान जिस तरह से काम किया है वह सराहनीय रहा।

अदार पूनावाला बोले- नहीं होगी वैक्सीन की कमी, उत्पादन जोरों पर।।

तिरुपति में रहेगी YSRCP, जबकि टीआरएस ने की नागार्जुनसागर में जीत की भविष्यवाणी

विस्कॉंसिन में ग्रीन बे कैसीनो में अचानक हुई गोलीबारी, 2 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -