अदार पूनावाला बोले- नहीं होगी वैक्सीन की कमी, उत्पादन जोरों पर..
अदार पूनावाला बोले- नहीं होगी वैक्सीन की कमी, उत्पादन जोरों पर..
Share:

नई दिल्ली: एक मई से देश में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण का आगाज़ हो चुका है। इसके लिए बड़े स्तर पर वैक्सीन की जरुरत है। भारत में कोविशिल्ड, कोवाक्सिन और अब स्पूतनिक-V द्वारा लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही हैं। इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला ने शनिवार रात कहा है कि पुणे में COVID-19 वैक्सीन का प्रोडक्शन पूरे जोरों पर है।

बता दें कि SII के सीईओ ने पूनावाला ने कल इंग्लैंड में अपने बिजनेस पार्टनर के साथ बैठक की। पूनमवाला ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, "इंग्लैंड में हमारे सभी साझेदारों और हितधारकों के साथ एक मीटिंग हुई है। इस बीच, COVISHIELD का प्रोडक्शन पुणे में पूरे जोरों पर है। बता दें कि SII ने बुधवार को प्रदेशों के लिए अपने COVID-19 वैक्सीन 'Covishield' की कीमत 400 रुपये से कम करते हुए 300 रुपये प्रति खुराक कर दी है। गृह मंत्रालय ने बुधवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) द्वारा पूनावाला को पूरे देश में वाई श्रेणी की सुरक्षा भी प्रदान की है।

देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी विनाशकारी लहर के बीच पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला ने कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने लेकर अपने ऊपर भारी दबाव की बात कही है। उन्होंने कहा कि सब भार उनके सर पड़ रहा जबकि यह काम अकेले के बस की बात नहीं है। पूनावाला को भारत सरकार द्वारा इसी सप्ताह 'Y केटेगरी की सुरक्षा दी गयी है।

अमेरिका ने टीकाकरण के साथ कोरोना के खिलाफ युद्ध को उत्कृष्टता की प्रदान

कोरोना टीकाकरण: 1 मई को देशभर के 84000 से ज्यादा लोगों ने लगवाया 'जिंदगी का टीका'

आयशर मोटर्स ने की अप्रैल 2021 के महीनें की बिक्री के आंकड़ों की घोषणा, जानिए विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -