'केजरीवाल का दिल्ली मॉडल समझने केरल से आए अफसर..', AAP के 'झूठे' दावे की केरल सरकार ने निकाली हवा
'केजरीवाल का दिल्ली मॉडल समझने केरल से आए अफसर..', AAP के 'झूठे' दावे की केरल सरकार ने निकाली हवा
Share:

नई दिल्ली: केरल सरकार ने आम आदमी पार्टी (AAP) MLA आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) के उस दावे को ख़ारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि केरल के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली के स्कूलों का दौरा किया और यहाँ के स्कूली मॉडल को समझा। 23 अप्रैल 2022 (शनिवार) को आतिशी ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि केरल के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली के कलकाजी स्कूल का दौरा किया और यहाँ के मॉडल को समझकर उसे केरल में लागू करने में दिलचस्पी दिखाई। अब AAP विधायक के इस दावे को केरल के शिक्षा मंत्री ने गलत करार दिया है।

 

आतिशी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि, 'केरल के अधिकारियों की कालकाजी के स्कूल में मेजबानी करना बेहतरीन रहा। वो हमारे शिक्षा मॉडल को समझना चाह रहे थे और उसे अपने राज्य में लागू करना चाह रहे थे। यह अरविंद केजरीवाल सरकार की विकास के जरिए राष्ट्र निर्माण का तरीका है साझेदारी से विकास। बिलकुल यही ट्वीट AAP के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी किया गया।

इस ट्वीट में लिखा था कि, 'केरल के सम्मानित लोगों ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा कर शिक्षा में हुई क्रान्ति देखा। उन्होंने कहा कि उन्होंने सोचा नहीं था कि सुविधाएँ इतनी शानदार होंगी। केजरीवाल सरकार की हैपीनेस क्लासेस से इंप्रेस शिक्षाविदों ने इसे केरल में भी लागू करने की इच्छा जाहिर की है।'

 

दरअसल, केजरीवाल ने पंजाब चुनावों में भी दिल्ली मॉडल की जमकर खूबियां गिनाई थी। केरल देश का सबसे शिक्षित राज्य है। वहाँ से दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था से प्रभावित होकर प्रतिनिधिमंडल आना AAP पार्टी की सरकार की छवि में चार चाँद लगा रहा था। आतिशी और उनकी AAP सरकार के इन दावों का केरल की विजयन सरकार ने खंडन किया है। केरल के शिक्षा मंत्री वी सिवनकुट्टी ने कहा कि, 'केरल के शिक्षा विभाग ने किसी भी शख्स को ‘दिल्ली मॉडल’ के बारे में जानकारी लेने के लिए नहीं भेजा है। गत माह दिल्ली से कुछ अधिकारी केरल के शिक्षा मॉडल को समझने आए थे। हम ये जानना चाह रहे हैं कि AAP की MLA द्वारा किन ‘अधिकारियों’ का स्वागत किया गया?' रिपोर्ट के अनुसार, केरल के जिन अधिकारियों ने दिल्ली के स्कूल का दौरा किया था, उनमें CBSE स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के क्षेत्रीय सचिव विक्टर टीआई, केरल सहोदया कॉम्प्लेक्स संघ के कोषाध्यक्ष एम दिनेश बाबू एवं अन्य लोग शामिल थे।

पति समेत 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गईं सांसद नवनीत राणा, राजद्रोह का केस दर्ज

KCR पैसे दें तो ले लीजिए, लेकिन वोट भाजपा को दीजिए - तेलंगाना BJP प्रमुख

ख़बरों में छाई धन सिंह रावत की पोस्ट, यशपाल आर्य बोले- 'संविधान की धज्जियां नहीं उड़ा सकते...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -