ख़बरों में छाई धन सिंह रावत की पोस्ट, यशपाल आर्य बोले- 'संविधान की धज्जियां नहीं उड़ा सकते...'
ख़बरों में छाई धन सिंह रावत की पोस्ट, यशपाल आर्य बोले- 'संविधान की धज्जियां नहीं उड़ा सकते...'
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत की फेसबुक पोस्ट पर नेता प्रपिपक्ष यशपाल आर्य ने सख्त प्रतिक्रिया दी है। मंत्री धन सिंह रावत ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है ' राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष तथा पदाधिकारियों ने मंत्री परिषद की मीटिंग में हिस्सा लिया। इन पदाधिकारियों में उत्तराखंड प्रभारी तथा सह प्रभारी भी हैं जो सीएम पुष्कर सिंह धामी तथा उत्तराखंड मंत्रिमंडल समेत मीटिंग में सम्मिलित थे।

वही नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने इस पर आपत्ति व्यक्त की है। उन्होंने बोला कि इन पदाधिकारियों ने मंत्री के तौर पर शपथ नहीं ली है। इसलिए यह मंत्रीपरिषद का भाग नहीं हैं। तो राज्य दफ्तर में मंत्रीपरिषद की मीटिंग कैसे हो सकती है। आर्य ने बोला कि मंत्री जी भारत के संविधान के आर्टिकल 163 तथा 164 में प्रदेश सरकारों के मंत्रिपरिषद के सिलसिले में साफ़ तौर पर लिखा है।

उन्होंने हमला बोला कि 'या आजकल जो बीजेपी करे वही संविधान है' वाला वक़्त आ गया है। नेता प्रतिपक्ष ने बोला कि आप सभी ने भारत के संविधान में वर्णित पद तथा गोपनीयता की शपथ ली है, उसका मान रख लीजिए। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने आगे बोला कि सीएम समेत आप सभी मंत्रीगण सामुदायिक उत्तरदायित्व के सिद्धांत से बंधे हैं। आप सभी के लिए निजी तौर पर कोई भी आदरणीय या पूज्यनीय हो सकता है, किन्तु आप खुले आम ऐलान के साथ संविधान की धज्जियां नहीं उड़ा सकते। उन्होंने सीएम से इस मीटिंग पर हालात स्पष्ट करने की मांग की है।

बहुत ही कम मूल्य में मिल रहा है ये शानदार मोबाइल

MP में सील हुए सहारा इंडिया के 2 ऑफिस, जानिए पूरा मामला

पहले की युवक की हत्या...फिर बोरे में भरकर फेंकी लाश, जानिए क्या है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -