केरल: 'बाली थरपनाम' अनुष्ठान से बचने के लिए दिया गया कोविड का हवाला
केरल: 'बाली थरपनाम' अनुष्ठान से बचने के लिए दिया गया कोविड का हवाला
Share:

केरल में गठित एक स्वायत्त मंदिर निकाय त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड (टीडीबी) ने इस साल संभावित कोरोना प्रसार के कारण अपने मंदिरों में पूर्वजों को श्रद्धांजलि देने के लिए वार्षिक 'बाली थर्पनाम' से बचने का फैसला किया है। बोर्ड की अपनी हालिया उच्च स्तरीय बैठक में, शीर्ष निकाय ने रिपोर्ट के अनुसार, राज्य भर के छोटे और बड़े मंदिरों के परिसर में हजारों भक्तों द्वारा किए जाने वाले अनुष्ठान की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इस आकलन के आधार पर निर्णय लिया गया कि सामाजिक दूरी के मानदंडों और अन्य महामारी प्रोटोकॉल का पालन करके अनुष्ठान करना मुश्किल था।

हिंदू समुदाय के लोग आमतौर पर इस साल 8 अगस्त को पड़ने वाले 'कर्किडका वावु' के अवसर पर दक्षिणी राज्य में नदियों और समुद्र तटों पर पारंपरिक अनुष्ठान करते हैं।

हिंदू मान्यता के अनुसार, मृत आत्माएं 'मोक्ष' (मुक्ति) प्राप्त करती हैं यदि अनुष्ठान 'कारकीदका वावु' के दिन किया जाता है। मंदिर के अधिकारी और पुलिस ने तिरुवल्लम परशुराम मंदिर और यहां के शांगमुगम बीच, वर्कला पापनासम बीच और कोच्चि के पास अलुवा में पेरियार नदी के तट जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर लोगों को 'बाली थरपनम' चढ़ाने में सक्षम बनाने के लिए विस्तृत व्यवस्था की थी।

इन जिलों में हो सकती है सर्वाधिक वर्षा, जानिए आपके शहर में मौसम का हाल

दिशा पाटनी ने शेयर की जबरदस्त तस्वीर, फैंस बोले- दिन बना दिया आपने तो...

टोक्यो ओलंपिक में भारत का उत्साह बढ़ाने के लिए भोपाल ने लगाई दौड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -