भाजपा और हिंदु ही नहीं, ईसाई भी मानते हैं ‘लव जिहाद’ को गंभीर मुद्दा’: भाजपा प्रमुख के.सुरेंद्रन
भाजपा और हिंदु ही नहीं, ईसाई भी मानते हैं ‘लव जिहाद’ को गंभीर मुद्दा’: भाजपा प्रमुख के.सुरेंद्रन
Share:

देश में अभी चुनावों के कारण सियासी हलचल काफी तेज हो गई है, वही केरल में विधानसभा चुनाव प्रचार के चलते सत्तारूढ़ LDF के एक घटक की तरफ से ‘शादी के बहाने धर्म परिवर्तन कराने’ के मामले पर टिप्पणी करने से एक अलग विवाद उत्पन्न हो गया है। केरल कांग्रेस (एम) के नेता जोस के. मणि के बयान का केरल कैथोलिक बिशप्स काउंसिल ने सपोर्ट किया है तथा कहा है कि ‘प्रदेश में लव जिहाद एक वास्तविकता है’। इस पर राज्य भाजपा प्रमुख के. सुरेंद्रन ने कहा कि मणि के बयान से सिद्ध हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी जो मुद्दा उठा रही है, वह गलत नहीं है।

वही मंगलवार को सुरेंद्रन ने कहा, “केवल भाजपा और हिंदुओं ही को ही नहीं, ईसाई समुदाय को भी लगता है कि केरल में लव जिहाद एक गंभीर मामला है। प्रदेश में ऐसे कई मामले हुए हैं, किन्तु उनकी कोई जांच नहीं की गई। उन्होंने आगे कहा, “ISIS (इस्लामिक स्टेट), हिंदू-ईसाई लड़कियों, विशेष तौर पर छात्राओं को निशाना बना रहा है। यदि लव जिहाद नहीं है तो वे सीरिया में क्यों जोड़े भेज रहे हैं? हमारे घोषणापत्र में, हमने साफ़ तौर पर कहा है कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो हम लव जिहाद के विरुद्ध कानून बनाएंगे।”

दरअसल, ईसाई बहुल पाला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे मणि ने रविवार को एक टेलीविज़न प्रोग्राम के दौरान यह मुद्दा उठाया था। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, “यदि ऐसा कोई मुद्दा सामने आता है तो उसकी जांच करनी चाहिए तथा उसका समाधान करना चाहिए। फिर भी व्यक्तियों में इसे लेकर कई शंकाएं हैं तो उसका स्पष्टता से अध्ययन किया जाना चाहिए।” हालांकि, मणि ने सोमवार को इस मसले पर अपने कदम पीछे खींच लिए क्योंकि उन्हें लगा कि भाकपा तथा माकपा सहित एलडीएफ के अन्य घटक दलों को यह पसंद नहीं आएगा।

कोरोना पॉजिटिव पाए गए पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा, पत्नी भी संक्रमित

सऊदी वायु सेना ने अमेरिका और पाकिस्तानी सेनाओं के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास में लिया भाग

असम की जनता को राहुल गांधी का सन्देश, ट्वीट कर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -