केरल सरकार ने किया एलान,कॉलेज परिसरों में खुलेंगे पर्यटन क्लब
केरल सरकार ने किया एलान,कॉलेज परिसरों में खुलेंगे पर्यटन क्लब
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के पर्यटन और उच्च शिक्षा विभाग गुरुवार को राज्य भर के प्रमुख कॉलेज परिसरों में पर्यटन क्लब स्थापित करने के लिए एक अभिनव कार्यक्रम शुरू करने के लिए सेना में शामिल हो गए। शुरुआती चरण में, राज्य भर में 25 संस्थानों में पर्यटन क्लबों की स्थापना की जाएगी।

पर्यटन विभाग क्लबों की गतिविधियों को प्रदान करेगा, 25 पर्यटन स्थलों के रखरखाव का प्रभारी होगा। पर्यटन मंत्री पीए मोहम्मद रियास ने कहा कि वे प्रत्येक रिसॉर्ट की स्वच्छता पर विशेष ध्यान देंगे।

"रणनीति में छात्रों के बीच भविष्य के पर्यटन पेशेवरों की पहचान करना शामिल है जो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से स्थानों को बाजार में लाने में भी मदद कर सकते हैं," मोहम्मद रियास ने कहा, विश्वास है कि परिसर क्लब नए पर्यटन रुझानों के लिए मार्ग प्रशस्त करेंगे और छात्रों के बीच यात्रा में रुचि को प्रोत्साहित करेंगे। "छात्रों के बीच कुछ अच्छे ब्लॉगर्स हैं, और उनकी प्रतिभा का उपयोग बड़े दर्शकों के लिए राज्य के पर्यटन आकर्षण को बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है," मोहम्मद रियास ने टिप्पणी की।

अंशकालिक पर्यटन गाइड युवाओं के लिए एक और विकल्प हैं। उनकी प्रतिभा को परिष्कृत करने के लिए, विदेशी कॉलेजों के सहयोग से सांस्कृतिक मुठभेड़ों और कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा, मोहम्मद रियास ने कहा।

निरीक्षण के दाैरान दिखी गंदगी तो भड़क उठे निगम कमिश्नर, लोगों को दिया 'स्वच्छता का पाठ'

हर 4 से 6 माह के अंतराल में आएगी कोरोना की मिनी लहर!: WHO

भारत ने गेहूं निर्यात प्रतिबंध में दी ढील, IMF ने की भारत की सराहना

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -