Share:
केरल: एक बीड़ी कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दान की अपनी बचत पूंजी
केरल: एक बीड़ी कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दान की अपनी बचत पूंजी

कन्नूर के एक बीड़ी कार्यकर्ता ने केरल में मुख्यमंत्री कष्ट राहत कोष (सीएमडीआरएफ) में 2 लाख रुपये का दान दिया, जिससे उसके बैंक खाते में सिर्फ 850 रुपये रह गए। सीपी साउंडर राज उस समय काम पर था जब एक बुजुर्ग व्यक्ति शुक्रवार को यहां केरल बैंक शाखा में गया था। उस व्यक्ति ने अपने खाते के शेष के बारे में पूछताछ की, और जब उसे बताया कि उसके पास 2,00,850 रुपये हैं, तो राज ने उसे मुख्यमंत्री संकट राहत कोष (सीएमडीआरएफ) में 2 लाख रुपये दान करने में मदद करने की मांग की। 

राज ने कहा कि उन्हें शुरू में ही रोक दिया गया था। बैंक कर्मचारी ने बाद में पोस्ट किया तो भावना ने कहा: "हम इस आदमी से पहले इतने छोटे हैं।" उस व्यक्ति ने अपनी पहचान दिनेश बीड़ी सहकारी समिति के सेवानिवृत्त कर्मी के रूप में बताई थी। राज ने महसूस किया कि आदमी ने इतनी बड़ी राशि दान करने का निर्णय लेने से पहले पर्याप्त विचार नहीं किया था। बैंकर ने सुझाव दिया कि अब 1 लाख रुपये दान करें, और शेष राशि अपने खाते में रखें। प्रतिक्रिया ने राज को अवाक कर दिया। 

आदमी ने कहा कि वह बीड़ी बनाकर अतिरिक्त राजस्व जुटाने के अलावा, अलग-अलग लोगों के लिए पेंशन प्राप्त कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह उनके माध्यम से देखने के लिए पर्याप्त था। बुजुर्ग व्यक्ति ने गुमनामी की मांग की, और इसलिए राज ने उसकी पहचान नहीं की। बाद में शाम को अपने समाचार सम्मेलन में, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने परोपकारी दान के लिए उस व्यक्ति की सराहना की।

कोरोना से जूझ रहे भारत की मदद को आगे आए सुन्दर पिचाई, किया रिलीफ फंड का ऐलान

IPL 2021: RCB को बड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट के लिए टीम से बाहर हुए दो दिग्गज खिलाड़ी

दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर, आज 70 टन गैस लेकर पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -