केरल: हाउसबोट डूबने से 22 लोगों की मौत, सीएम विजयन ने किया 10-10 लाख के मुआवज़े का ऐलान
केरल: हाउसबोट डूबने से 22 लोगों की मौत, सीएम विजयन ने किया 10-10 लाख के मुआवज़े का ऐलान
Share:

कोच्ची: केरल के मलप्पुरम जिले में एक हाउसबोट डूबने के कारण 22 लोगों की जान चली गई। रविवार (7 मई) को हुई इस घटना के वक़्त  नाव में 31 लोग मौजूद थे। जीवित बचे 9 यात्रियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहाँ उनका उपचार चल रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने घटना पर शोक प्रकट करते हुए मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। सीएम पिनाराई विजयन ने मामले की न्यायिक जाँच के आदेश दिए हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह हादसा मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके के ओट्टुम्पुरम में हुआ है। केरल सरकार के मंत्री वी अब्दुर्रहमान के मुताबिक, रविवार (7 मई) शाम करीब 7 बजे यह हादसा हुआ। घटना के वक़्त तनाव नदी के बीच थी, जिसे किनारे लाने का प्रयास किया जा रहा है। फायर ब्रिगेड, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी राहत और बचाव कार्यों में लगे हुए हैं। हादसे की वजहों का पता लगाने के लिए सीएम पिनाराई विजयन ने न्यायिक जाँच के आदेश दिए हैं।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में रात के समय नदी में डूबी नाव के आस-पास सुरक्षाकर्मी राहत और बचाव कार्य करते नज़र आ रहे हैं। राहत और बचाव कार्यों में नौसेना की भी सहायता ली जा रही है। इंडियन नेवी का चेतक हेलीकॉप्टर भी मदद में लगाया गया है। सीएम विजयन ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है। 

'ये कहानी दिखाकर अच्छा नहीं किया, अब बाहर मत निकलना..', The Kerala Story से जुड़े क्रू मेंबर को धमकी

कर्नाटक में मतदान वाले दिन गोवा सरकार ने क्यों किया पेड लीव का ऐलान ?

अवैध रोहिंग्याओं के खिलाफ यूपी ATS का बड़ा अभियान, भारतीय दलाल विमल मियां समेत 8 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -