केरल में सकारात्मकता की दर 20 प्रतिशत से नीचे है, लेकिन सावधानी है जरुरी: सीएम पिनाराई विजयन
केरल में सकारात्मकता की दर 20 प्रतिशत से नीचे है, लेकिन सावधानी है जरुरी: सीएम पिनाराई विजयन
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के कोरोना परीक्षण सकारात्मकता दर (टीपीआर), जो 30 प्रतिशत बढ़ गई थी, अब 20 प्रतिशत से नीचे आ गई है, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा, एक बात यह है कि अब हर दिन नए मामलों की तुलना में अधिक वसूली हो रही है। इससे पता चलता है कि लॉकडाउन का प्रभाव, जो वर्तमान में चल रहा है, अपना सकारात्मक प्रभाव दिखा रहा है।

सावधानी बरतें क्योंकि चीजें अभी तक उस स्तर पर नहीं आई हैं जहां हम आसानी से सांस ले सकें। विजयन ने कहा कि कैबिनेट ने फैसला लिया है कि अगले 12 महीने तक राज्य का हर मंत्री मुख्यमंत्री राहत कोष में हर महीने 10 हजार रुपये अलग करेगा. उन्होंने कहा, "हमने विदेशों में विभिन्न मलयाली संगठनों से यह देखने के लिए कहा है कि क्या वे निर्माताओं से काले कवक के इलाज के लिए दी जाने वाली दवाओं को प्राप्त कर सकते हैं और राज्य चिकित्सा सेवा निगम उन्हें यहां लाने की व्यवस्था करेगा।

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में 1,44,372 नमूनों की जांच के बाद जिस दिन 28,798 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 35,525 लोग नकारात्मक हो गए, राज्य में कुल ठीक होने की संख्या 21,67,596 हो गई, जबकि 2,48,526 लोग वर्तमान में सकारात्मक थे। बुधवार को, 151 कोरोना मरीजों की मौत हुई, मरने वालों की संख्या 7,882 हो गई।

लद्दाख में 18 हज़ार के पार पहुंचे कोरोना संक्रमण के केस, अब तक 181 की मौत

प्रॉपर्टी डीलर के घर दिनदहाड़े 1 करोड़ की डकैती, नकदी-ज़ेवर सब लूट ले गए बंदूकधारी बदमाश

Fact Check: 'प्याज़ के छिलके पर दिखने वाली 'काली फफूंद' ही है ब्लैक फंगस', जानिए ये दावा कितना सही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -