दिल्ली हाफ मैराथन ने विजेता बने केन्या के किपचोगे
दिल्ली हाफ मैराथन ने विजेता बने केन्या के किपचोगे
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली हाफ मैराथन के पुरुष विजेता का खिताब आखिर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता केन्या के इलियुद किपचोगे ने जीत लिया. वहीँ इथोपिया की वोर्कनेश देगेफा ने महिला वर्ग का खिताब अपने नाम किया.

बता दें कि किपचोगे ने 59 मिनट, 44 सेकेंड में 21.097 किमी की दूरी पूरी की. किपचोगे ने इथोपिया के यिगरेम देमेलाश और केन्या के अगस्तीन चोगे को हराया, लेकिन वह कोई कीर्तिमान नहीं बना पाए, जबकि देमेलाश ने अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 59 मिनट, 48 सेकेंड का समय लिया. चोगे ने 60 मिनट, एक सेकेंड में दौड़ पूरी की.

गौरतलब है कि किपचोगे ने अगस्त में रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था. लेकिन वे 2014 में इथोपिया के गाये एडोला के बनाए 59 मिनट, छह सेकेंड के कीर्तिमान को नहीं तोड़ पाए. जबकि उधर महिला वर्ग में देगेफा ने एक घंटे, सात मिनट, 42 सेकेंड के समय के साथ खिताब जीता. वहीँ इथोपिया की ही अबादेल येसानेह (एक घंटा, सात मिनट, 52 सेकेंड) दूसरे, जबकि केन्या की लाह किप्रोप (एक घंटा, आठ मिनट, 11 सेकेंड) तीसरे स्थान पर रहीं.

पुरुष और महिला वर्ग के विजेताओं को 27-27 हजार डॉलर (लगभग 18 लाख, 36 हजार रुपये) मिले.इसके पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल और भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष आदिल सुमारीवाला ने स्पर्धाओं को हरी झंडी दिखाई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -