Boston Marathon में 2012 के बाद केन्या ने बनाया अपना दबदबा
Boston Marathon में 2012 के बाद केन्या ने बनाया अपना दबदबा
Share:

मौजूदा ओलंपिक चैंपियन 28 साल की केन्या की पेरेस जेपचिरचिर ने महिलाओं की बोस्टन मैराथन में जीत हासिल कर ली है। पुरुष वर्ग में केन्या के इवांस चेबेट विजेता बन चुके है। चेबेट ने 2 घंटे 6 मिनट 51 सेकंड में रेस को जीत लिया है। हमवतन लॉरेंस चेरेना (2: 07.21)और बेनसन किपरुटो (2: 07.27) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर आ चुके है। यह 2012 के उपरांत पहली बार हुआ है कि जब पुरुष वर्ग में तीनों स्थान केन्या के खाते में आ चुके है।

महिला वर्ग में पेरेस ने यह रेस 2 घंटे 21 मिनट, एक सेकंड में पहला स्थान प्राप्त क्र लिया है। वहीं इथोपिया की अबाबेल (2: 21.05) दूसरे और केन्या की मेरी वकेरा (2: 21.32) तीसरे स्थान पर आ चुकी है। विश्व की सबसे पुरानी और प्रतिष्ठित सालाना मैराथन तब जीती जब कोविड महामारीके उपरांत पहली बार पारंपरिक समय पर इसका आयोजन किया जा चुका है।

यूक्रेन के 11 नागरिक भी दौड़े: यूक्रेन के 44 नागरिकों ने भी मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन 11 ने ही हिस्सा लिया है। उनके समर्थन में यूक्रेन के ध्वज भी प्रशंसकों ने लहरा दिया है। यूक्रेन पर हमले के विरोध में रूस और बेलारूस के धावकों को इस मैराथन में हिस्सा लेने की मंज़ूरी नहीं थी।

बेटे को खोने के बाद लिवरपूल के खिलाफ नहीं खेलेंगे रोनाल्डो

टेनिस से संन्यास लेने के बाद अब इस गेम को खेलती नज़र आएंगी एश्ले बार्टी

दिल्ली कैपिटल्स के 5 लोगों को हुआ कोरोना, IPL 2022 में BCCI ने लिया बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -