मोहाली में शिक्षकों के धरने में शामिल होने के लिए केजरीवाल आज पंजाब पहुंचे

पंजाब: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को पंजाब के मोहाली में संविदा शिक्षकों के प्रदर्शन में शामिल हो गए। शिक्षक अपनी सेवाओं को नियमित करने सहित कई चीजों की मांग कर रहे हैं। अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो केजरीवाल ने शिक्षकों के लिए एक स्थानांतरण नीति लाने और उन्हें कैशलेस चिकित्सा उपचार प्रदान करने की भी कसम खाई।

केजरीवाल ने अभी-अभी 'मिशन पंजाब' शुरू करने की घोषणा की। आप प्रमुख आने वाले महीने में 'मिशन पंजाब' के हिस्से के रूप में पंजाब की यात्रा करेंगे, राज्य और उसके लोगों के लिए पार्टी की योजनाओं की घोषणा करेंगे।

पंजाब की अपनी पिछली यात्रा के दौरान, केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में टिप्पणी की, "हम पंजाब के सरकारी स्कूलों को उसी तरह बढ़ाएंगे जैसे हमने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सुधार किया है; कोई अन्य पार्टी यह नहीं जानती कि यह कैसे करना है। मैं गारंटी देता हूं कि मैं कई प्रशिक्षकों को ठीक करूंगा।" उन्होंने अनुबंध शिक्षकों की सेवाओं को नियमित करने सहित राज्य की शिक्षा प्रणाली में सुधार के लिए आठ सूत्री चुनाव मंच की भी शुरुआत की।

2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 77 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत प्राप्त किया। 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी 20 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को केवल 15 सीटें मिलीं, जबकि भाजपा को तीन सीटें मिलीं।

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

सामने आया शाहिद कपूर की नई फिल्म का नाम! बढ़ा फैंस का उत्साह

राष्ट्रपति बोले- न्यायपालिका में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाना जरुरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -