केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से दिल्ली में एमसीडी चुनाव कराने की अनुमति देने का आग्रह किया
केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से दिल्ली में एमसीडी चुनाव कराने की अनुमति देने का आग्रह किया
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय राजधानी में एमसीडी चुनाव कराने की अनुमति देने का अनुरोध किया और दावा किया कि चुनाव स्थगित करने से लोकतांत्रिक व्यवस्था कमजोर हो जाती है.

केंद्र की ओर से एक पत्र के बाद, दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने कानूनी राय मांगी है कि क्या वह अभी भी शहर में तीन नगर निगमों के लिए चुनाव करा सकता है। आयोग ने बुधवार को पत्र प्राप्त होने के बाद दक्षिणी दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा को स्थगित कर दिया।

इसके जवाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय राजधानी में एमसीडी चुनाव कराने की अनुमति देने का आग्रह किया और दावा किया कि चुनाव स्थगित करने से लोकतांत्रिक व्यवस्था को नुकसान पहुंचता है।

" फैसले पर सवाल उठाया जा रहा है। उन्होंने इसे (एकीकरण) जल्दी क्यों नहीं किया, यह देखते हुए कि भाजपा साढ़े सात साल से सत्ता में है? उन्होंने कहा, "उन्हें बुधवार  को निर्धारित संवाददाता सम्मेलन से केवल एक घंटे पहले ही यह क्यों याद आया कि उन्हें तीन नागरिक निकायों को एकजुट करना है? "भाजपा को पता था कि दिल्ली में आप की सुनामी थी और वे चुनाव हारने जा रहे थे," मुख्यमंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

क्रैश हुआ सेना का हेलिकॉप्टर, लैंडिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा

मार्च में है घूमने का प्लान तो इन जगहों पर जाना रहेगा सही

क़ानूनी पचड़े में फसे अरुणिता और पवनदीप, जानिए क्या है पूरा मामला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -