एलोवेरा के पौधे को घर में रखने से बढ़ेगा प्रेम, व्यावसाय में होगा विकास
एलोवेरा के पौधे को घर में रखने से बढ़ेगा प्रेम, व्यावसाय में होगा विकास
Share:

वास्तु शास्त्र में हर एक वास्तु,जिव,पौधे में विशेष ऊर्जा बताई गई है। वास्तु के अनुसार घर के अंदर रखी वस्तुएं और पेड़-पौधे दोनों में अनोखी ऊर्जा होती है। एलोवेरा न केवल अपने स्वास्थ्य लाभों के लिए बल्कि वास्तु में भी अपना विशेष महत्व रखता है। वास्तु में इसे सकारात्मक ऊर्जा का पौधा माना जाता है, जो उन्नति में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए जाना जाता है।

एलोवेरा से जुड़े वास्तु टिप्स 

  • घर में एलोवेरा का पौधा लगाना वास्तु के अनुसार बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस पौधे को घर में रखने से सौभाग्य बढ़ता है और सफलता में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं। वैसे तो इसे किसी भी दिशा में लगाया जा सकता है, लेकिन विकास और प्रगति के लिए इसे पश्चिम दिशा में लगाना सबसे अनुकूल माना जाता है। साथ ही इसे घर के दक्षिण-पूर्व कोने में भी लगाया जा सकता है।
  • अपने घर में एलोवेरा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा मिलता है और घर में समग्र सकारात्मकता बढ़ती है। इससे घर में सकारात्मक और सौंदर्य की दृष्टि से सुखदायक वातावरण बनता है। नतीजतन, एलोवेरा की उपस्थिति घर के सदस्यों के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाती है, और यह घर में वित्तीय प्रचुरता को भी आकर्षित करती है।
  • एलोवेरा का उपयोग अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। घर पर एलोवेरा की खेती करने से प्रेम, उन्नति, वित्तीय समृद्धि, व्यावसायिक विकास और प्रतिष्ठा की भावना बढ़ती है। इस पौधे को पूर्व दिशा में रखने से मन की शांति बनी रहती है। एलोवेरा को घर के उत्तर-पश्चिम कोने में रखने से बचने की सलाह दी जाती है।
  • घर की बालकनी या बगीचे में एलोवेरा रखना वास्तु के अनुसार शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि एलोवेरा का प्रयोग नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखता है। एलोवेरा को समृद्धि और सफलता का प्रतिनिधित्व माना जाता है और इसका उपयोग वित्तीय स्थिरता को बढ़ावा देता है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि एलोवेरा के पौधे को अत्यधिक पानी न दिया जाए क्योंकि इसकी बहुत कम आवश्यकता होती है। आवश्यकता से अधिक पानी देने से पत्तियाँ पीली होकर गूदेदार हो सकती हैं।

घर में उलझी है बिजली की तारे तो आएगी नकारात्मकता, जानिए क्या कहता है वास्तु?

यह कारण ला सकते है घर में दरिद्रता, वास्तु शास्त्र क्या कहता जानिए

घर की सीढ़ियाँ आग्नेय कोण में है तो पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव, वास्तु शास्त्र क्या कहता है जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -