घर में उलझी है बिजली की तारे तो आएगी नकारात्मकता, जानिए क्या कहता है वास्तु?
घर में उलझी है बिजली की तारे तो आएगी नकारात्मकता, जानिए क्या कहता है वास्तु?
Share:

वास्तु शास्त्र में आज हम बिजली के तारों पर चर्चा करेंगे। घर हो या ऑफिस हर जगह बिजली के तार या उससे जुड़ी चीजें मौजूद होती हैं। हालाँकि, समस्या इस तथ्य में निहित है कि लोग मोबाइल चार्जर जैसे विद्युत उपकरणों का उपयोग करने के बाद अपने तारों को अव्यवस्थित तरीके से छोड़ देते हैं। फोन चार्ज करने के बाद मोबाइल चार्जर को स्विच से जुड़ा हुआ देखना काफी आम है। लोग अक्सर चार्जर को फोल्ड करना भूल जाते हैं या फिर यह उनकी आदत बन जाती है। ऐसे ही अनेक उदाहरण हैं जिनका हम अपने दैनिक जीवन में सामना करते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार यह तरीका पूरी तरह से गलत है क्योंकि इससे नकारात्मकता फैलती है और परिवार के सदस्य स्वभाव से चिड़चिड़े हो जाते हैं। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार के बिजली के उपकरण का उपयोग करने के बाद तार को अव्यवस्थित तरीके से खुला नहीं छोड़ा जाना चाहिए, बल्कि बड़े करीने से मोड़कर एक निर्धारित स्थान पर संग्रहित किया जाना चाहिए।

इसी प्रकार, यदि बिजली के उपकरण का तार बहुत बड़ा है, तो उसे रबर या धागे से बांध देना चाहिए और पर्याप्त लंबाई के तार को ही खुला छोड़ना चाहिए। वास्तु शास्त्र की इन छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देकर आप अपने घर और ऑफिस को नकारात्मक ऊर्जाओं से बचा सकते हैं।

यह कारण ला सकते है घर में दरिद्रता, वास्तु शास्त्र क्या कहता जानिए

घर की सीढ़ियाँ आग्नेय कोण में है तो पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव, वास्तु शास्त्र क्या कहता है जानिए

घर में लगा दर्पण दूर कर सकता है आपका वास्तु दोष,जानिए क्या उपाय करने होंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -