पुरुष ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल
पुरुष ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल
Share:

महिलाएं अपनी खूबसूरती और त्वचा का बहुत ध्यान रखती हैं, इसी जगह पुरुष अपनी त्वचा का ध्यान और देखभाल रखने में कोई ध्यान नहीं देते हैं, और अपनी स्किन की देखभाल में कई छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं. चेहरे की त्वचा शरीर के अन्य भागों की त्वचा के मुकाबले ज्यादा सेंसिटिव होती है, इसलिए चेहरे की त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है. आज हम आपको पुरुषों की त्वचा से जुडी कुछ गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- चेहरे की त्वचा शरीर के बाकी हिस्सों की त्वचा से ज्यादा सेंसटिव होती है, इसलिए कभी भी शरीर और चेहरे पर एक ही साबुन का इस्तेमाल ना करें.ह

2- हमेशा अपने चेहरे पर नेचुरल फेस वॉश का इस्तेमाल करें, नेचुरल फेस वाश में केमिकल की मात्रा नहीं होती है, जिससे आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले बैक्टीरिया भी दूर हो जाते हैं. 

3- सभी पुरुष शेविंग क्रीम का इस्तेमाल का इस्तेमाल करते हैं, पर ज़्यादा झाग वाली शेविंग क्रीम के इस्तेमाल से आपको जलन महसूस हो सकती है. इसलिए हमेशा अच्छी क्वालिटी की शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें. 

4- अपनी त्वचा को दिन में दो  या तीन बार वाश करें. चेहरे को धोने के बाद स्किन को सॉफ्ट रखने के लिए अपने चेहरे पर कोई अच्छा मॉइस्चराइजर लगाएं.

 

अपने चेहरे पर करें नेचुरल फेस वाश का इस्तेमाल

बालों को हेल्दी बनाने के कुछ खास टिप्स

जानिए कुछ सीक्रेट ब्यूटी हेक्स के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -