अपने चेहरे पर करें नेचुरल फेस वाश का इस्तेमाल
अपने चेहरे पर करें नेचुरल फेस वाश का इस्तेमाल
Share:

आजकल लड़कियां अपने चेहरे को धोने के लिए मार्केट में मिलने वाले फेस वॉश का इस्तेमाल करती हैं, पर हम आपको बता दें कि मार्केट में मिलने वाले इन फेस वाश में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं. जिनके कारण आपके चेहरे पर ड्राईनेस जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड फेस वॉश के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे को कोई भी नुकसान नहीं होगा. और आपका चेहरा अंदर से साफ हो जाएगा. 

1- अपने चेहरे को धोने के लिए शहद का इस्तेमाल करें, इसके लिए शहद को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. और फिर ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें, ऐसा करने से आपकी स्किन हाइड्रेट हो जाती है. और आपकी स्किन के पोर्स साफ हो जाते हैं, जिससे आपकी स्किन सॉफ्ट और शाइनी होती है. 

2- साबुन की जगह एक मग पानी में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर नेचुरल ब्लीच हो जाता है, और आप के चेहरे में मौजूद गंदगी साफ हो जाती है. 

3- दही एक नेचुरल मॉश्चराइज़र के रूप में काम करता है, इसके इस्तेमाल से स्किन हाइट्रेट हो जाती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए दही को थोड़ी देर के लिए अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. और फिर ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें ऐसा करने से आपकी स्किन साफ हो जाती है.

 

सिर्फ एक तरीके के इस्तेमाल से बनायें अपने रंग को गोरा

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करें अनार के फेस पैक का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -