मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखें यह बातें

मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखें यह बातें

खूबसूरत और फ्रेश लुक पाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. जिसे सही तरीके से त्वचा पर अप्लाई करने के लिए इनका अच्छी तरह से ब्लेंड होना भी जरूरी होता है. अपने चेहरे पर कंसीलर या फाउंडेशन लगाने के लिए लड़कियां मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करती हैं, पर अगर आप अपने चेहरे पर मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. अगर आप मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करते वक्त कुछ गलतियां करती हैं तो आपकी त्वचा पर पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्याएं हो सकती हैं. आज हम आपको  बताने जा रहे हैं कि मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करते वक्त किन बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. 

1- कुछ लड़कियां कंसीलर या फाउंडेशन लगाने के लिए इसे सीधा मेकअप स्पंज पर लगाकर चेहरे पर अप्लाई करती  हैं. जिससे फाउंडेशन या कंसीलर चेहरे पर अच्छे से ब्लैंड नहीं हो पाता है. कंसीलर फाउंडेशन को लगाने के लिए पहले अपनी हथेलियों पर डालें और फिर मेकअप स्पंज में लगाकर अपने चेहरे पर अप्लाई करें. 

2- मेकअप करते समय ब्यूटी प्रोडक्ट को चेहरे पर स्पंज से रगड़कर लगाने से आपके चेहरे पर पैचेज दिखने लगते हैं. इसलिए प्रोडक्ट को चेहरे पर अच्छे से मिलाने के लिए थपथपाकर लगाएं. 

3- मेकअप करने के लिए लड़कियां मोटे साइड का इस्तेमाल करती हैं, पर आंखों के किनारे नाक या ऐसे ही हिस्सों के लिए इसकी पतली साइड का इस्तेमाल करना अच्छा होता है.  इस साइड से चेहरे पर मेकअप लगाने से मेकअप अच्छे से ब्लेंड हो जाता है.

 

बेदाग गोरी और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

सनबर्न की समस्या को दूर करता है खीरा

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है गुड

 

?