पिंपल्स की समस्या को दूर करता है गुड

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है गुड

हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती हैं, पर लगातार बढ़ते प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण चेहरे की खूबसूरती खत्म हो जाती है. प्रदूषण और सूरज की तेज किरणों त्वचा को काला बना देती हैं. खूबसूरत दिखने के लिए मार्केट में आपको कई प्रकार की क्रीम्स मिल जाएंगी जो यह दावा करती हैं कि वह आपकी त्वचा को गोरा और खूबसूरत बना सकती हैं, पर हम आपको बता दें की मार्केट में मिलने वाली ब्यूटी क्रीम में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं जो आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपकी त्वचा खूबसूरत दिखने लगेगी. 

गुड़ हमारी सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. गुड़ में भरपूर मात्रा में विटामिन सी विटामिन ए और विटामिन ई मौजूद होते हैं जो त्वचा को खूबसूरत बनाने का काम करते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो गुड़ के पेस्ट में नींबू और हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अपनी त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाने के लिए गुड़ के पेस्ट में गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें, ऐसा करने से आपकी त्वचा का रंग गोरा हो जाएगा.

 

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है बादाम

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के आसान उपाय

खीरे के फेस पैक से पाएं गोरी और दमकती त्वचा

 

?