विंड चाइम लगाते वक़्त ध्यान में रखे ये बाते
विंड चाइम लगाते वक़्त ध्यान में रखे ये बाते
Share:

फेंगशुई और वास्तु दोनों में ही विंड चाइम को बेहद खास माना जाता है. माना जाता है कि विंड चाइम में बहुत सी पॉजिटिव एनर्जी होती है, जो कि घर-परिवार में लक और प्रोग्रेस लाती है. विंड चाइम चाहे घर में लगा हो या दुकान-ऑफिस में,

अगर उससे जुड़ी कुछ खास बातों का ध्यान रखा जाए तो उसके कई शुभ फल जरूर मिलते हैं.

1-विंड चाइम्स सामान्य तौर पर लकड़ी, लोहे और अलग-अलग धातु के बने होते हैं लेकिन आपके लिए कौन सी धातु से बना विंड चाइम सही रहेगा यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको इसे कहां और किस तरह टांगना है.

2-घर की पश्चिम और उत्तर दिशा में टांगने के लिए धातु से बने विंड चाइम सही रहते हैं जबकि पूर्वी और दक्षिण दिशा के लिए लकड़ी और मिट्टी के बने विंड चाइम बेस्ट होते हैं.

3-विंड चाइम का लक धातु के साथ आवाज़ पर भी निर्भर करता है. आज-कल कई तरह की डिज़ाइन और धातुओं के विंड चाइम आ गए हैं. जो दिखने में सुन्दर होते हैं, लेकिन उनमें या तो आवाज़ होती ही नहीं या कानों को चुभने वाली होती है.

4-अगर चाहते है विंड चाइम आपके लिए गुडलक और तरक्की लाए, उसके लिए विशेष तौर पर ध्यान रखें कि विंड चाइम मीठी आवाज़ करने वाला हो. बिना आवाज़ करने वाला या भद्दी आवाज़ वाला विंड चाइम किसी काम का नहीं.

5-विंड चाइम कई रॉड की संख्या वाले आते हैं. अलग-अलग नंबर की रॉड वाले विंड चाइम अलग-अलग काम के लिए महत्वपूर्ण माने जाते हैं. हर किसी को अपनी मनोकामना के अनुसार ही विंड चाइम की रॉडों की संख्या चुननी चाहिए.

6-फेंगशुई के अनुसार, घर-दूकान का बेड लक ख़त्म कर वहां गुड़ लक बढ़ाने के लिए 7 या 8 रॉड वाली विंड चाइम लेना सबसे अच्छा माना जाता है.

हनुमान चालीसा के पाठ से मिलती है बीमारी से मुक्ति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -