करोड़ों का सोना दान करने वाले KCR के पास अपनी 'कार' तक नहीं, चुनावी हलफनामे में खुद को बताया 'किसान'
करोड़ों का सोना दान करने वाले KCR के पास अपनी 'कार' तक नहीं, चुनावी हलफनामे में खुद को बताया 'किसान'
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने गजवेल और कामारेड्डी सीटों से नामांकन दाखिल किया है। चुनाव आयोग को सौंपे गए एक हलफनामे में प्रभावशाली राजनीतिक शख्सियत के बारे में दिलचस्प जानकारी सामने आई है।

केसीआर: सोने के दान से लेकर किसान और शपथ पत्र के खुलासे तक

मंदिरों को हाई-प्रोफाइल सोना दान के लिए जाने जाने वाले केसीआर ने अपने हलफनामे में खुलासे कर चौंका दिया है। भव्य सोने के योगदान के बावजूद, उनका दावा है कि उनके पास कार नहीं है और वे खुद को एक किसान के रूप में पहचानते हैं। हलफनामे में उनकी बीए पास शैक्षणिक योग्यता का खुलासा किया गया है और तेलंगाना राज्य आंदोलन से संबंधित नौ लंबित आपराधिक मामलों का उल्लेख किया गया है।

तेलंगाना में चुनावी गतिशीलता

30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ, बीआरएस, कांग्रेस और भाजपा सहित राजनीतिक दावेदार जीत के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। चुनावी हलफनामे में केसीआर की संपत्तियों, देनदारियों और व्यक्तिगत विवरणों को दर्शाया गया है, जो बारीकी से देखे जाने वाले चुनावी मुकाबले के लिए मंच तैयार करता है।

केसीआर के हलफनामे की मुख्य बातें

संपत्ति और देनदारियां: केसीआर ने 17.83 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति और 8.50 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति घोषित की है। विशेष रूप से, उनके पास कोई कार नहीं है और उनकी कुल देनदारी 17 करोड़ रुपये से अधिक है।

आय और पारिवारिक विवरण: आयकर रिटर्न से पता चलता है कि 31 मार्च, 2023 तक केसीआर की कुल आय 1.60 करोड़ रुपये से अधिक है। उनकी पत्नी शोभा की आय 8.68 लाख रुपये से अधिक है। उनके हिंदू अविभाजित परिवार (एचयूएफ) की कुल आय 34 लाख रुपये से अधिक है, जिसमें कृषि आय 1.44 करोड़ रुपये से अधिक है।

आपराधिक रिकॉर्ड और पारिवारिक वाहन: केसीआर ने कोई आपराधिक दोष सिद्ध नहीं होने का दावा किया है और अपने नाम पर कोई वाहन पंजीकृत नहीं होने का उल्लेख किया है। हालाँकि, परिवार के सदस्यों के पास ट्रैक्टर सहित कई वाहन हैं।

केटी रामा राव का नामांकन: धन और देनदारियों की पुष्टि

केसीआर के बेटे और बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने भी नामांकन दाखिल किया, जिसमें 6.92 करोड़ रुपये की कुल चल संपत्ति का खुलासा किया गया। उनकी पत्नी के पास 26.4 करोड़ रुपये और बेटी के पास 1.43 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए रामा राव की कुल वार्षिक आय 11.6 लाख रुपये है।

 चुनावी परिदृश्य और धन गतिशीलता

जैसे-जैसे तेलंगाना चुनाव के लिए तैयार हो रहा है, दिलचस्प व्यक्तिगत विवरण, संपत्ति के खुलासे और पारिवारिक संपत्ति से गतिशीलता आकार ले रही है। केसीआर का हलफनामा और रामा राव का नामांकन चुनावी परिदृश्य में संपत्ति, देनदारियों और राजनीतिक प्रमुखता की तस्वीर पेश करता है।

ऑड-ईवन स्कीम का 'प्रदूषण' पर क्या असर ? केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया वैज्ञानिक रिसर्च का हवाला

'पत्नी बीमार है, उनके साथ 5 दिन बिताने की अनुमति दीजिए..', कोर्ट में AAP नेता मनीष सिसोदिया की अर्जी

तेज रफ्तार कार ने टोल प्लाजा पर खड़ी कई गाड़ियों को मारी टक्कर, 3 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -