Kawasaki ने दो नई आॅफ रोडर बाइक्स की लांच
Kawasaki ने दो नई आॅफ रोडर बाइक्स की लांच
Share:

जापानी वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी इंडिया ने भारत में अपनी नयी पेशकश के तहत अपनी दो नयी बाइक्स को भारत में लांच किया है. यह दोनों  आॅफ रोडर बाइक्स है जिनमे पहली Kawasaki KX450F और दूसरी Kawasaki KLX450R को लांच किया गया है. Kawasaki KX450F और Kawasaki KLX450R की कीमत की बात करे तो Kawasaki KX450 की कीमत 7.97 लाख रुपए और Kawasaki KLX450R की कीमत 8.49 लाख रुपए बताई गयी है. कावासाकी KX450F आॅफ रोडिंग सेगमेंट की सबसे हल्की बाइक है. इन दोनों ही बाइक्स को रोड पर ड्राइव करने की अनुमति नहीं है इसलिए इनका रजिस्ट्रेशन नहीं कराया जा सकता है.

Kawasaki KX450F के बारे में कंपनी द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया है कि कावासाकी KX450F आॅफ रोडिंग सेगमेंट की सबसे हल्की बाइक है. बिना ईंधन के इस बाइक का वजन 108 किलोग्राम बताया गया है. कावासाकी KX450F में 450 सीसी फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिए जाने के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.

Kawasaki KLX450R के बारे में बात करे तो इसमें 8 लीटर का फ्यूल टैंक और 315mm ग्राउंड क्लीयरेंस उपलब्ध है. जिसके चलते बिना ईंधन के इसका वजन 126 किलोग्राम है. इसमें 449 सीसी लिक्विड कूलिंग इंजन दिया गया है. जो 4 स्ट्रो कार्ब्युरेटेड सिंगल सिलिंडर इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लेस है. 

महिंद्रा ने सितंबर में बेचीं सबसे ज्यादा स्कॉर्पियो

BMW ने भारत में लांच किया मिनी JCW का प्रो वैरिएंट

ऐसे Auto-drivers आपको भी मिलते होंगे, जो करते हैं कुछ ऐसे ही बहाने

अब भारत में ही बनेगी लीथियम बैटरी, सुजुकी करेगी शुरुआत

ये 7 कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा नहीं लेंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -