छत्तीसगढ़ के इस सरकारी स्कूल ने बोर्ड में 100 प्रतिशत सफल परिणाम देकर बनाया रिकॉर्ड

कवर्धा : ऐतिहासिक मील का पत्थर के रूप में छत्तीसगढ़ के कवर्धा के एक सरकारी स्कूल ने पिछले पांच सालों से बोर्ड परीक्षाओं में 100 प्रतिशत अंक हासिल कर रिकॉर्ड बनाया है! कपड़ा गांव में स्थित इस स्कूल ने अपने 100% छात्रों को अपनी बोर्ड परीक्षा पास करके नाम कमाया है। इस साल, कक्षा 12 में सभी 86 और कक्षा 10 वीं में 150 छात्र सम्मान के साथ उत्तीर्ण हुए।

स्कूल प्रशासकों के अनुसार शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम के पीछे की कुंजी शिक्षकों का जुनून है, जो बिना समय निकाले हर दिन स्कूल आते हैं और पूरी लगन और ईमानदारी के साथ बच्चों को पढ़ाते हैं।
त्योहारों और सरकारी छुट्टियों को भी मनाया जाता है, होली और दिवाली पूरे वर्ष में मनाई जाने वाली एकमात्र छुट्टियां हैं। इसके अलावा, सभी छात्रों के संदेहों पर विशेष ध्यान दिया जाता है, और पाठ्यक्रम समय पर पूरा किया जाता है ताकि छात्रों को सामग्री की पूरी तरह से समीक्षा करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। "हम सभी सुविधाएं देते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि वे हर दिन पाठ्यक्रमों में भाग लें," स्कूल के प्रिंसिपल रूप चंद जायसवाल ने कहा। हम उन छात्रों को लक्षित करते हैं जो संघर्ष कर रहे हैं।
कपडा हाई स्कूल 2012 में 19 छात्रों और तीन प्रोफेसरों के साथ खोला गया था। पंडरिया ब्लॉक कपाडा से 10 किलोमीटर दूर है।

स्कूल प्रशासन ने स्थानीय सरकार के सहयोग से, अंतरिक्ष की कमी, भारी बारिश, बुनियादी ढांचे की कमियों और अन्य मुद्दों पर काबू पाने में महत्वपूर्ण प्रगति की है। हालांकि, आज, यह स्कूल, जो 27 से अधिक समुदायों के सैकड़ों बच्चों की सेवा करता है, दैनिक आधार पर उनकी उपस्थिति दर्ज करता है।

NEET PG 2022 परीक्षा में लगभग 2 लाख छात्रो ने दिया एग्जाम

कर्नाटक ने यूके एडिनबर्ग विश्वविद्यालय को बेंगलुरु में परिसर स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया

कर्नाटक पीयूसी परीक्षा के परिणाम जून के तीसरे सप्ताह में घोषित किए जाएंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -