कर्नाटक ने यूके एडिनबर्ग विश्वविद्यालय को बेंगलुरु में परिसर स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया
कर्नाटक ने यूके एडिनबर्ग विश्वविद्यालय को बेंगलुरु में परिसर स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया
Share:

कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री सी एन अश्वथ नारायण ने एडिनबर्ग विश्वविद्यालय से शुक्रवार को यहां एक परिसर स्थापित करने के लिए कहा। स्कॉटलैंड में 450 साल पुराने विश्वविद्यालय की अपनी यात्रा के दौरान, मंत्री ने विश्वविद्यालय के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की और मंत्री के कार्यालय से एक बयान के अनुसार यह प्रस्ताव दिया।

विज्ञप्ति के अनुसार, एडिनबर्ग विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने सुझाव पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की, और नारायण ने उन्हें नवंबर में बेंगलुरु टेक समिट (बीटीएस -22) के रजत जयंती कार्यक्रम में आमंत्रित किया।

कर्नाटक में, राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी 2020) शिक्षा के अंतर्राष्ट्रीयकरण का मार्ग प्रशस्त कर रही है। एडिनबर्ग विश्वविद्यालय अपनी बहु-विषयक शिक्षा के लिए भी जाना जाता है, जो एनईपी के केंद्र में है। ये विचार बेंगलुरु में एडिनबर्ग विश्वविद्यालय परिसर की स्थापना के पक्ष में हैं, "उन्होंने कहा।

इसके अतिरिक्त, मंत्री महोदय ने उच्च शिक्षा सहयोग पर विचार-विमर्श किया और ट्विनिंग पाठ्यक्रमों के कार्यान्वयन पर विचार किया।

उन्होंने रोबोटिक लैब, डेटा साइंस और बायेस सेंटर में स्थित एआई केंद्रों को देखा, जो एडिनबर्ग विश्वविद्यालय परिसर में एक इनक्यूबेशन और एक बहु-अनुशासनात्मक शिक्षा केंद्र की एक अनूठी अवधारणा है।

मंत्री महोदय ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता, मेक्ट्रोनिक्स और साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में वीटीयू बेलगावी के साथ सहयोग करने की संभावना की भी समीक्षा की।

कर्नाटक पीयूसी परीक्षा के परिणाम जून के तीसरे सप्ताह में घोषित किए जाएंगे

CUET PG 2022 परीक्षा पिछले सप्ताह जुलाई में, आज से शुरू होगी पंजीकरण प्रक्रिया

IIIT हैदराबाद 22 अगस्त से आईटी ऑन-कैंपस और ऑनलाइन मोड में मास्टर ऑफ साइंस की पेशकश करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -