8 साल पहले ही मर चुके होते डॉ. हाथी, काम ना मिलने के डर से बढ़ाया वजन
Share:

सब टीवी का मशहूर शो 'तारक मेहता क उल्टा चश्मा' में डॉ. हाथी की अचानक से मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान हो गया. डॉ. हाथी का किरदार निभाने वाले अभिनेता कवि कुमार आजाद ने सोमवार सुबह इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. उनके निधन की खबर सुनकर आम जनता के साथ-साथ टीवी सेलेब्स भी काफी ज्यादा दुखी हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि कवि कुमार आजाद की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई. लेकिन हाल ही में ऐसा सुनने में आया है कि उनकी मौत का कारण उनकी अव्यवस्थित लाइफस्टाइल और इतने ज्यादा बढ़ा हुआ वजन भी हो सकता है.

8 साल पहले आजाद ने बैरिएट्रिक सर्जरी करवाई थी और उनकी ये सर्जरी डॉ. मुफी लाकडवाला ने की थी. हाल ही में मीडिया ने डॉ. मुफी लाकडवाला से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि, डॉ. हाथी अपना वजन ही नहीं घटाना चाहते थे क्योकि उन्हें इस बात का डर लगता था कि अगर वो वजन कम कर लेंगे तो उन्हें काम नहीं मिलेगा. उन्होंने ये भी बताया कि, आजाद 8 साल पहले भी मरने की हालत में आ गए थे और उस समय भी कई बार डॉ ने उन्हें बैरिएट्रिक सर्जरी करवाने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने काम ना मिलने के डर से ऐसा नहीं किया.

उस समय आजाद का वजन 265 किलो था. आजाद अपने बड़े हुए वजन के कारण चल भी नहीं पाते थे और इस वजह से वो 10 दिन तक वेंटिलेटर पर भी थे. आजाद सांस भी नहीं ले पा रहे थे और इस चक्कर में वेंटिलेटर हटा भी नहीं सकते थे. डॉ. मुफी ने आगे बताया कि उन्होंने फिर सर्जरी करवाकर अपना वजन 140 किलो करवा लिया और वो ठीक भी हो गए. फिर डॉ. हाथी आम लोगों जैसी लाइफ भी जीने लगे थे.

लेकिन इस दौरान आजाद को लगा कि वो फिर से बेरोजगार हो जाएंगे तो उन्होंने फिर से अपना 20 किलो वजन बढ़ा लिया और 160 किलो के हो गए. डॉ. ने उन्हें फिर से बैरिएट्रिक सर्जरी कराने की सलाह दी लेकिन वो नहीं माने और अगर वो डॉ. की बात मान लेते तो शायद आज कवि कुमार आजाद हम सब के बीच ही होते.

Video : डॉ. हाथी की अंतिम विदाई में सेलेब्स का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

डॉ हाथी के अलावा हार्ट अटैक ने ली इन एक्टर्स की जान

डॉ. हाथी के पार्थिव शरीर की तस्वीरें आई सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -