कश्मीर में एक और हिन्दू की हत्या, घाटी के इस्लामी आतंकियों पर लगाम कब ?
कश्मीर में एक और हिन्दू की हत्या, घाटी के इस्लामी आतंकियों पर लगाम कब ?
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के शोपियाँ जिले में इस्लामी आतंकियों ने आज यानि शनिवार (15 अक्टूबर) को एक कश्मीरी पंडित को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण पर दक्षिणी कश्मीर के चौधरी गुंड क्षेत्र में हमला किया गया है। फायरिंग में गंभीर रूप से जख्मी होने के बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें अस्पताल में लाए जाने तक वो जिन्दा नहीं रहे।

उक्त क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश में सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। मृतक पूरन कृष्ण भट्ट के पिता का नाम तारक नाथ है। हमलावरों की जानकारी जुटाने के लिए CCTV फुटेज खँगाले जा रहे हैं। इस हत्या को ‘टार्गेटेड किलिंग’ भी बताया जा रहा है। बता दें कि कश्मीरी पंडित पर आतंकियों ने तब हमला किया, जब वो अपने घर में स्थित बगीचे में बैठे हुए थे। अचानक से घुसे आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी। इसके बाद से आतंकी वहाँ से भाग निकले। फायरिंग की आवाज़ सुन कर जब परिवार के अन्य लोग बाहर निकले, तो उन्होंने पाया कि पूरन कृष्ण भट्ट खून से लथपथ बगीचे में गिरे हुए हैं, जिसके बाद उन्हें स्थानीय लोगों की सहायता से आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। दक्षिण कश्मीर में इस साल ये इस प्रकार की तीसरी घटना बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही दोषियों की खोज कर ली जाएगी और अभियान जारी है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियाँ में ही आतंकियों ने अगस्त 2022 के मध्य में सेब के एक बागान से आम नागरिकों पर फायरिंग की थीं। इस फायरिंग में एक कश्मीरी हिन्दू सुनील कुमार भट्ट की जान चली गई थी। वहीं उनके भाई पिंटू कुमार भट्ट का अस्पताल में उपचार चला था। आतंकी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स (KFF) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। आतंकी संगठन का कहना था कि कश्मीरी पंडित तिरंगा रैली में शामिल हुए, इसीलिए  उनकी हत्या की गई।

'नूपुर शर्मा का सर कलम..', वीडियो बनाने वाले नदीम को जमानत, अजमेर के खादिम को राहत नहीं

माओवादियों से संबंध, रिहा नहीं होंगे साईबाबा समेत 6 आरोपी, SC ने पलटा HC का फैसला

'हिन्दू कीड़े-मकोड़े, शादी एक करते हैं, 3 रखैल रखते हैं..', ओवैसी के नेता ने उगला जहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -