J&K: पूरन भट की हत्या से कश्मीरी पंडितों में खौफ, सरकार से मांगी मदद
J&K: पूरन भट की हत्या से कश्मीरी पंडितों में खौफ, सरकार से मांगी मदद
Share:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक बार फिर से कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट की हत्या कर दी गई। और इस हत्या के बाद से घाटी में रहने वाले अलपसंख्यक समुदाय में डर पसर गया है। जी दरसल अब लोगों को खौफ है कि आतंकियों का अगला निशाना वह भी हो सकते हैं। आपको बता दें कि बीते शनिवार को शोपियां में आतंकवादियों ने भट की गोली मार कर हत्या कर दी थी और इस घटना के बाद से कश्मीरी पंडितों के बीच चिंता का माहौल है।

खबर है कि इस समुदाय के श्रीनगर में रहने वाले लोगों ने आज भट को इंद्रा नगर के शिव मंदिर में श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं इस शोक सभा में प्रशासनिक अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। कश्मीरी पंडितों ने पूरन को श्रद्धांजलि देने के बाद डिविजनल कमिश्नर और उसके बाद डीसी श्रीनगर से मुलाकात की और इसी के साथ उन्होंने उन्हें अपनी समस्यायों के बारे में बताया। कश्मीरी पंडितों ने कहा कि, "अगर प्रशासन ऑनलाइन काम करने की सुविधा प्रदान करे, तो वह कहीं से भी काम कर सकते हैं। इससे काम भी होता रहेगा और लोगों की जान भी बचाई जा सकेगी।"

वहीं भट के एक रिश्तेदार ने बताया कि भट का परिवार शोपियां में रहता था, लेकिन महामारी की शुरूआत होने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी तथा पांचवीं कक्षा में पढ़ रहे बेटे और सातवीं कक्षा में पढ़ रही बेटी के रहने के लिए जम्मू में व्यवस्था कर दी थी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि पूरन कृष्ण भट अक्सर शोपियां स्थित अपने भाई के सेब के बाग की देखभाल करने जाया करते थे, लेकिन उन्हें कभी कोई समस्या नहीं हुई।

जी दरअसल डीआईजी सुजीत कुमार ने शनिवार को बताया था कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ‘कश्मीर फ्रीडम फाइटर’ (KFF) ने ली है। वहीं कश्मीरी पंडितों पर बढ़ते आतंकी हमले को लेकर कई नेताओं ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। जी हां, कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार इस समुदाय को सुरक्षा देने में विफल रही है।

PM मोदी कल भेजेंगे करोड़ो लोगों के खाते मे पैसे, यहाँ चेक करें अपना नाम

टीवी की मशहूर अभिनेत्री ने की आत्महत्या, सुसाईड नोट में खोला चौकाने वाला राज

इस मज़बूरी के चलते हेमा ने की थी बी ग्रेड फ़िल्में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -