इस तरह करे करवा चौथ पर मेकअप
इस तरह करे करवा चौथ पर मेकअप
Share:

नई दिल्ली: हर सुहागन महिला पति की लम्बी उम्र के लिए करवाचौथ का इंतज़ार पूरे साल बेसब्री से करती है, इस दिन महिला दुल्हन की तरह श्रृंगार करती है, और पूरे दिन पति के लिए उपवास रखती है. इस दिन महिलाए ना तो कुछ खाती है, और ना ही पीती है, लेकिन इसके बावजूद भी महिलाओ के चेहरे पर ज़रा सी भी शिकन नहीं आती है. और अपने मेकअप को लेकर काफी एक्साइटेड रहती है. तो चलिए जानते है कि, कैसे आप अपने ड्रेस के हिसाब से मेकअप कर सकती है.

मेकअप के पहले अपना फेस अच्छी तरह धोएं और टोनर का इस्तेमाल करें, टोनर से आपका मेकअप ज्यादा समय तक टिक सकेगा

आपकी आंखें आपकी पूरी लुक के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए अपनी आंखों की पलकों पर हल्का सुनहरा शैडो लगाएं. आंखों को परफेक्ट बनाने के लिए काले रंग का आईलाइनर पतला करके लगाएं. मेकअप करने के लिए इस पर मस्कारा भी लगाएं.

शरद ऋतु के मौसम में गुलाबी रंग की पोशाक सुखद अनुभव कराती है और इसके साथ बड़ी बिंदी का इस्तेमाल करें. अपनी पसंद के अनुसार सिंदूर लगाएं.

अगर आप इससे कुछ ज्यादा करना चाहती हैं तो एक छोटी सी नथ भी लगाएं. अपनी पोशाक से मिलते-जुलते रंग की चूडियां पहनें. आजकल लाख की चूड़ियां प्रचलन में हैं. कांच की चूड़ियां भी पहनी जा सकती हैं.

अब बालों को सेट करने के लिए आप चोटी या जुड़ा भी बना सकती हैं. आप इसे अलग तरीके से भी बना सकती हैं. इसके बाद आप इसे खूबसूरत फूल लगाकर सजा सकती हैं.

 होंठों पर लिपस्टिक के डार्क शेड्स और लिप ग्लॉस का इस्तेमाल कर उन्हें हाइलाइट कर सकती है. 

करवाचौथ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें, जो आपको भी जाननी चाहिए

बादाम के इस्तेमाल से करवाचौथ पर लाये अपनी स्किन में निखार

फलो के इस्तेमाल से इस करवाचौथ पर दिखे सबसे खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -