बादाम के इस्तेमाल से करवाचौथ पर लाये अपनी स्किन में निखार
बादाम के इस्तेमाल से करवाचौथ पर लाये अपनी स्किन में निखार
Share:

8 अक्टूबर को करवाचौथ का त्यौहार आने वाला है , ये त्यौहार हर सुहागिन स्त्री के लिए बहुत महत्व रखता है , इस दिन महिलाए पुरे सोलह श्रृंगार करके अपने पति की लम्बी उम्र के लिए व्रत रखती है . इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप करवाचौथ पर और भी खूबसूरत दिख सकती है.
 
1-अपनी स्किन में ग्लो लाने के लिए मसूर की दाल का इस्तेमाल करे , इसे इस्तेमाल करने के लिए मसूर की दाल को पानी में डालकर एक घंटे के लिए छोड़ दे , एक घंटे के बाद जब ये अच्छे से भीग जाये तो इसे महीन पीस ले.अब इसमें कच्चा दूध और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाए , और सूख जाने पर गुनगुने पानी से धो लें. करवाचौथ से पहले इस पैक को दो बार अप्लाई करें.

2- चावल के फेस पैक से भी आप ग्लोइंग स्किन पा सकती है.इसे इस्तेमाल करने के लिए चावल को भिगाकर थोड़ा दरदरा पीस ले , अब इसमें कच्चा दूध मिला कर अपने चेहरे को स्क्रब करे.इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में करवाचौथ पर आपका चेहरे पर निखार आ जाएगा. इसके इस्तेमाल से स्किन के सभी दाग-धब्बे दूर हो जाते है.

3-अपनी स्किन में निखार लाने के लिए आप बादाम का इस्तेमाल कर सकती है , इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़े से  बादाम को दूध में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दे,अब इनके छिलके उतार कर इसे दूध के साथ ही मिलाकर पीस ले , अब इसमें शहद और नींबू मिला लें. इसे 20 मिनट कर चेहरे पर लगाने से डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरे पर ग्लो आ जाएगा.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -