भारत और पाक की तकनीकी टीम करतारपुर कॉरिडोर के मसले पर 16 अप्रैल को करेगी बैठक

Apr 09 2019 11:42 PM
भारत और पाक की तकनीकी टीम करतारपुर कॉरिडोर के मसले पर 16 अप्रैल को करेगी बैठक

अमृतसर : भारत और पाकिस्तान की तकनीकी टीम करतारपुर कॉरिडोर के मसले पर 16 अप्रैल को बैठक करेगी। इसमें दोनों देशों के इंजीनियर और सर्वे टीम के सदस्य शामिल होंगे, जिसमें निर्माण के तौर तरीकों पर चर्चा होनी है। बता दें पिछले कुछ दिनों से करतारपुर कॉरिडोर के मुद्दे पर दोनों देश के बीच चर्चा चल रही है.

चढ़ाई चढ़ते वक्त खाई में गिरी तेज रफ़्तार कार, दो महिलाओं की मौत

बैठक में होगी चर्चा 

जानकारी के लिए बता दें गुरुद्वारा दरबार साहिब पाकिस्तान के करतारपुर जिले में हैं, जबकि डेरा बाबा नानक साहिब पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित है। पिछले साल भारत और पाकिस्तान दोनों गुरुद्वारों के बीच कॉरिडोर बनाने पर राजी हुए थे, जिसे करतारपुर कॉरिडोर नाम दिया गया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने सोमवार को बताया कि दोनों देशों की तकनीकी टीम 16 अप्रैल को बैठक करेगी, जिसमें करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण पर चर्चा होगी। 

वाहन से बचने के चक्कर में डंपर की चपेट में आये दो बाइक सवार युवकों की मौत
 
भारत ने जताई थी आपत्ति 

जानकारी के मुताबिक बैठक के लिए भारत ने प्रस्ताव भेजा था, जिसे पाकिस्तान ने मंजूर कर लिया। हम चाहते हैं इस कॉरिडोर का निर्माण गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से पहले हो जाए।’ बताते चलें कि पाकिस्तान सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए दस सदस्यीय एक समिति का गठन किया है, जिसमें कई खालिस्तानी समर्थकों को सदस्य बनाए जाने पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई थी।  

डकैती डालने आए दो बदमाशों को ग्रामीणों ने इतना पीटा की हो गई मौत

आपस में भिड़े दो तेज रफ़्तार ट्रक, चार घायल एक गंभीर

राजस्थान के कुछ जिलों में अचानक बदला मौसम धूलभरी आंधी के साथ हुई बारिश