'हिजाब पहनकर परीक्षा देने की इजाजत नहीं...', कर्नाटक की दो मुस्लिम छात्राओं ने छोड़ी एग्जाम
'हिजाब पहनकर परीक्षा देने की इजाजत नहीं...', कर्नाटक की दो मुस्लिम छात्राओं ने छोड़ी एग्जाम
Share:

बैंगलोर: हिजाब को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट जाने वाली आठ मुस्लिम छात्रओं में से कम से कम दो ने उडुपी जिले में प्रवेश से वंचित होने के बाद अपने दूसरे वर्ष के प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज (PUC) की परीक्षा छोड़ने का निर्णय लिया है। सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से शेयर किए गए एक वीडियो में दो छात्राओं- रेशम और आलिया असदी- को कॉलेज से वापस जाते हुए देखा गया है।

उडुपी गवर्नमेंट गर्ल्स पीयू कॉलेज के प्रिंसिपल रुद्रे गौड़ा ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, 'आलिया और रेशम ने आज सुबह अपना हॉल टिकट लिया।' हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा केंद्रों को रैंडम बनाया गया है, इसलिए उन्हें नहीं पता कि उनके स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए या नहीं। PUC द्वितीय वर्ष की एग्जाम शुक्रवार से शुरू हुई और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्रों का आज (शुक्रवार को) एग्जाम है। गौड़ा ने कहा कि कुछ छात्र जो आंदोलन में शामिल थे, वे विज्ञान वर्ग से हैं और उनकी एग्जाम शनिवार को होगी। 

बता दें कि दिसंबर 2021 में, कम से कम आठ मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनकर कक्षा में एंट्री नहीं दी गई थी। 1 जनवरी को, कॉलेज डेवलपमेंट काउंसिल (CDC) ने कैंपस के भीतर हिजाब पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था, जिसके विरोध में कॉलेज की इमारत के बाहर (कैंपस के अंदर) छात्र धरने पर बैठ गए थे। जिसके बाद कर्नाटक हाई कोर्ट ने भी कक्षा में हिजाब पर रोक लगा दी थी। 

भारत के तेल उत्पादन में 2.6 प्रतिशत की गिरावट

'अपनी जिंदगी जिओ फ़िरोज़..', सुप्रीम कोर्ट ने रोकी 4 वर्षीय बच्ची के बलात्कारी और हत्यारे की फांसी, वकील खुश

मस्जिद के नीचे से निकले कलश, तोमर और स्तंभ.., हिन्दू मंदिर होने की संभावना, जांच शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -