कॉलेजियम ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के स्थायी न्यायाधीशों के नाम को दी मंज़ूरी
कॉलेजियम ने कर्नाटक उच्च न्यायालय के स्थायी न्यायाधीशों के नाम को दी मंज़ूरी
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 6 अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्ति कर्नाटक उच्च न्यायालय में स्थायी न्यायाधीशों के तौर पर करने के प्रस्ताव को  मंज़ूरी प्रदान कर दी है। जहां इस बात का पता चला है कि प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण की अध्यक्षता में 17 अगस्त, 2021 को हुई एक बैठक में कॉलेजियम ने प्रस्ताव को मंज़ूर कर लिया है, और बयान शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर गुरूवार को अपलोड किया गया।

मिलीं जानकारी के अनुसार जिन न्यायाधीशों को स्थायी किया गया है उनके नाम कुछ इस तरह से है-  न्यायमूर्ति हेमंत चंदनागौदर, न्यायमूर्ति नेरानाहल्ली श्रीनिवासन संजय गौड़ा, न्यायमूर्ति ज्योति मुलीमणि, न्यायमूर्ति नटराज रंगास्वामी, न्यायमूर्ति प्रदीप सिंह येरुर और न्यायमूर्ति महेशन नागप्रसन्ना हैं।

हम बता दें कि कॉलेजियम ने कलकत्ता सुप्रीम कोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश, न्यायमूर्ति कौशिक चंद को स्थायी न्यायाधीश नियुक्त करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। प्रधान न्यायाधीश रमण के अतिरिक्त न्यायमूर्ति यू यू ललित और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर 3 सदस्यीय कॉलेजियम का भाग हैं जो उच्च न्यायालय के न्यायघीशों के संबंध में निर्णय लेने का काम करती है।

जम्मू-कश्मीर में एक और नेता की हत्या, घर में घुसकर बरसाईं गोलियां

खेलों को गोद लेगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने किया ऐलान

छठे निकाह के चक्कर में सपा नेता चौधरी बशीर को हुई जेल, तीसरी बीवी ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -