खेलों को गोद लेगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने किया ऐलान
खेलों को गोद लेगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने किया ऐलान
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को ऐलान किया है कि राज्य सरकार कुश्ती सहित दो खेलों को अंगीकृत करके (गोद लेकर) अगले 10 वर्ष तक उनकी फंडिंग करेगी। सीएम योगी ने राजधानी लखनऊ स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में टोक्यो ओलिंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के सम्मान कार्यक्रम में कहा कि राज्य सरकार दो खेलों को गोद लेकर अगले 10 सालों तक उनको फाइनेंस करेगी। 

वही इनमें एक खेल कुश्ती होगा तथा दूसरा खेल खेलकूद विभाग द्वारा चयनित किया जाएगा। सीएम आदित्यनाथ ने कहा, यूपी सरकार प्रदेश के प्रत्येक गांव में एक खेल मैदान के निर्माण पर तेजी से काम कर रही है। मेरठ में खेल विश्वविद्यालय का भी निर्माण हो रहा है। राज्य सरकार मेजर ध्यानचंद के नाम पर एक खेल विश्वविद्यालय स्थापित करेगी। प्रदेश सरकार लखनऊ में एक कुश्ती अकादमी की भी स्थापना करेगी।

साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार खेल कॉलेज में खिलाड़ियों की आहार धनराशि को भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) की तर्ज पर अब 250 रुपए से बढ़ाकर 375 रुपए रोजाना प्रति खिलाड़ी करने जा रही है। इसके साथ ही यूपी सरकार ने ओलिंपिक खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों, एशियाई खेलों तथा वर्ल्ड कप और वर्ल्ड चैंपियनशिप में यूपी के चैम्पियन प्लेयर को राजपत्रित पदों पर सीधी भर्ती के जरिए नियुक्ति प्रदान करने तथा पुलिस में भी उपाधीक्षक का पद देने के लिए मंजूरी दे दी है।

लगातार तीसरे दिन गिरे डीजल के दाम, जानिए पेट्रोल का क्या है हाल?

केंद्र ने केजरीवाल सरकार द्वारा खरीदी गई 1000 बसों में दिए CBI जांच के आदेश

दुनिया के शीर्ष 100 रईसों में शामिल हुए D-Mart के राधाकिशन दमानी, जानिए कितनी है संपत्ति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -