कर्नाटक सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में लगा 14 दिनों का सख्त लॉकडाउन
कर्नाटक सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में लगा 14 दिनों का सख्त लॉकडाउन
Share:

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में भारी आतंक मचा रखा है वही इसके कारण कई राज्यों में लॉकडाउन भी लगा दिया गया है इस बीच बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को राज्यव्यापी 14 दिन के लंबे लॉकडाउन की घोषणा की। यह फैसला राज्य में रोजाना के मामलों में उछाल को देखते हुए किया गया है। 

कर्नाटक के सीएम ने कहा है कि राज्य भर में सभी होटल, पब और बार बंद रहेंगे। भोजनालयों, मांस की दुकानों और सब्जी की दुकानों के लिए 6 से 10 तक एक समय सीमा के साथ काम कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने अंतरराज्यीय यात्रा पर रोक लगाने की भी घोषणा की। इसके अलावा शादी समारोहों में मेहमानों के केवल 50 होने की अनुमति है। 

राज्य में कोरोना मामलों में चिंताजनक वृद्धि देखी जा रही है और लगभग 500 के दैनिक केसलोड और मौत भी चिंताजनक अनुपात में बढ़ रही है। सक्रिय मामले 4 के करीब हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने कहा, शुक्रवार को कर्नाटक में 512 कोरोना मौतों की सबसे अधिक एक दिन की गिनती से पता चला कि क्लैंपिंग कर्फ्यू प्रभावी नहीं था और परिणामोन्मुखी कदम जैसे महामारी की शुरुआत में लगाए गए पूरे 14 दिन के लॉकडाउन जरूरी थे।

लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगे सबरीमाला सहित अन्य सभी मंदिर

कोरोना के कारण एक और डॉक्टर की गई जान

आंध्रप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चो को देगी आश्रय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -