कर्नाटक ने कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए लागू की गई धारा 144
कर्नाटक ने कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए लागू की गई धारा 144
Share:

बेंगालुरू: कर्नाटक की कोविड-19 संख्या कोरोना वायरस की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद से स्थिर रही है। जैसा कि कर्नाटक सरकार ने 20 अप्रैल तक रात का कर्फ्यू लगाया है, तकनीकी सलाहकार समिति मामलों की संख्या पर अंकुश लगाने के लिए कर्फ्यू सहित कई प्रतिबंधों पर जोर दे रही है। अब कर्नाटक के विधायकों और सांसदों ने सोमवार को सर्वसम्मति से धारा 144 लागू करने का समर्थन किया - तालाबंदी, आंशिक तालाबंदी या रात कर्फ्यू जैसे उपायों को लागू करने के बजाय गैरकानूनी लोगों के विधानसभा को प्रतिबंधित किया। 

कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर. अशोक द्वारा बुलाई गई बैठक के बाद, जो राज्य आपदा प्रबंधन समिति के प्रमुख भी हैं, जिसमें मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी शामिल थे, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष, आर. रामलिंगा रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि वे (कांग्रेस) ) पूरी तरह से लॉकडाउन और निफ़ कर्फ्यू जैसे उपायों के विरोध में थे। "हमने सुझाव दिया है कि यदि सभी राज्य सरकार लॉकडाउन को लागू करने की योजना बना रही थी, तो राज्य सरकार को राज्य में प्रति खाता कम से कम 25,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कदम उठाने चाहिए, जो मोटे तौर पर 15,000 करोड़ रुपये में बदल जाता है। यह राशि गरीबों के लिए है।

लोग अपने परिवारों की देखभाल करते हैं, ”उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि इस तरह के उपायों की कोई आवश्यकता नहीं थी क्योंकि धारा 144 लागू करना उचित होगा, जो समूहों में बाहर आने वाले लोगों को स्वचालित रूप से रोक देगा और लोगों के जमावड़े को रोक देगा। कर्नाटक सरकार पर हमला करते हुए, रेड्डी ने आरोप लगाया कि मंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक, अशोक सिर्फ एक चश्मदीद था और इस बैठक के परिणाम को मंगलवार तक इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा, "इस बैठक में भाग लेने वाले येदियुरप्पा ने हमें आश्वासन दिया है कि हमारी चिंताओं को मंगलवार को सर्वदलीय बैठक के दौरान उचित रूप से संबोधित किया जाएगा।"

अपनी बेटियों के करियर को बनाने के लिए पति से अलग हो गई थी बबिता

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, बढ़ने लगा संक्रमण का आंकड़ा

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच पूरम में श्रद्धालुओं की एंट्री पर लगा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -